कालकाजी मंदिर में हादसा: अनुष्ठान के दौरान मंच गिरने से महिला की मौत

कालकाजी मंदिर में हादसा: अनुष्ठान के दौरान मंच गिरने से महिला की मौत
Share:

नई दिल्ली: शनिवार आधी रात को दिल्ली के कालकाजी मंदिर में एक अनुष्ठान समारोह के दौरान एक दुखद घटना में, मंच गिरने से एक महिला की जान चली गई, और 17 अन्य घायल हो गए। महिला को ऑटो में सवार दो लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान के प्रयास जारी हैं।

घायल व्यक्तियों, जिनमें से कुछ फ्रैक्चर के साथ थे, को एम्स ट्रॉमा सेंटर, सफदरजंग अस्पताल और मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी स्थिति स्थिर बताई गई है। यह दुर्घटना 'जागरण' या 'जगराता' के दौरान हुई, एक हिंदू अनुष्ठान जिसमें पूरी रात जागरण, गीत, नृत्य और पूजा शामिल होती है, जहां प्रसिद्ध भारतीय गायक और संगीत निर्माता बी प्राक के प्रदर्शन के दौरान उपस्थित लोग उत्साहित हो गए थे। भारी वजन झेलने में असमर्थ मंच ढह गया।

दक्षिणपूर्व दिल्ली के डीसीपी राजेश देव के अनुसार, आधी रात के आसपास लगभग 1,500 से 1,600 लोगों को इकट्ठा करने की अनुमति प्राप्त किए बिना, आयोजकों ने कार्यक्रम के पैमाने का विस्तार किया, जो कि कालकाजी मंदिर में 26 वर्षों से चली आ रही परंपरा है। देव ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल मौजूद थे। आयोजकों के परिवारों और वीआईपी लोगों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना एक ऊंचा मंच बनाया गया था। गिरने के बाद मंच के नीचे मौजूद कुछ श्रद्धालुओं को चोटें आईं।

कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 337, 304ए और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दुख व्यक्त करते हुए, बी प्राक ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक बयान जारी किया, इस घटना को "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" बताया और कहा कि यह "पहली बार ऐसा कुछ" उनके सामने हुआ था। एक वीडियो संदेश में उन्होंने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

उत्तराखंड की समान नागरिक संहिता समिति मसौदा पूरा होने के करीब, CM धामी ने कही ये बात

वाईएस शर्मिला ने उपेक्षित गुंडलाकम्मा जलाशय परियोजना पर जताई चिंता, कही ये बात

हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हौथी उग्रवादी, लाल सागर में जहाजों पर फिर किया हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -