हरियाणा में दुखद हादसा, तेज रफ़्तार बस पलटने से 40 से अधिक बच्चे घायल

हरियाणा में दुखद हादसा, तेज रफ़्तार बस पलटने से 40 से अधिक बच्चे घायल
Share:

चंडीगढ़: एक दुखद घटना में, हरियाणा रोडवेज की बस के पंचकूला जिले के पिंजौर के पास पलट जाने से 40 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए। माना जा रहा है कि बस चालक की तेज गति के कारण यह दुर्घटना हुई। यह घटना नौल्टा गांव के पास हुई, जिससे लोगों में दहशत और तनाव फैल गया। यह दुर्घटना तब हुई, जब कथित तौर पर स्कूली बच्चों से भरी बस ने नियंत्रण खो दिया और पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था, जिससे नियंत्रण खो गया होगा। 

इसके साथ ही बस में क्षमता से अधिक लोगों का होना और सड़क की खराब स्थिति भी दुर्घटना को बढ़ाने वाले संभावित कारणों में से एक बताया जा रहा है। दुर्घटना के बाद, आपातकालीन सेवाओं को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। घायल बच्चों को तुरंत चिकित्सा उपचार के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया। पिंजौर अस्पताल और पंचकूला में सेक्टर 6 सिविल अस्पताल प्राथमिक सुविधाएं थीं, जहां घायलों को ले जाया गया। घायलों में एक महिला भी शामिल है जो बस में यात्रा कर रही थी। उसकी हालत की गंभीरता के कारण उसे विशेष देखभाल के लिए चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGI) में रेफर किया गया।

दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस अपनी जांच शुरू करने के लिए घटनास्थल पर पहुंची। वे वर्तमान में घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहे हैं, जिसमें दुर्घटना के समय बस की गति, बस में सवार यात्रियों की संख्या और सड़क की स्थिति शामिल है। अधिकारियों द्वारा बस चालक और अन्य गवाहों से भी पूछताछ की जा सकती है ताकि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा सके। राज्य सरकार और स्थानीय अधिकारियों ने घटना पर अपनी चिंता व्यक्त की है और आश्वासन दिया है कि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएंगे। जांच जारी रहने तक घटना के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है।

लगातार भाजपा शासित राज्यों के दौरे कर रहे राहुल गांधी, आज असम और मणिपुर की यात्रा पर

'मोदी सरकार में लगातार अपनी जमीन खो रहा भारत..', कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के दावों की सच्चाई हैरान कर देगी

पुतिन के साथ डिनर, भारतीय समुदाय के साथ चर्चा, आज रूस दौरे पर जा रहे पीएम मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -