सिक्किम में दुखद हादसा, खाई में वाहन गिरने से 4 सैन्यकर्मियों की मौत

सिक्किम में दुखद हादसा, खाई में वाहन गिरने से 4 सैन्यकर्मियों की मौत
Share:

गंगटोक: आज गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के ज़ुलुक जाते समय एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में कम से कम चार भारतीय सैन्यकर्मियों की जान चली गई। यह हादसा सिक्किम के पाकयोंग जिले में प्रसिद्ध सिल्क रूट पर हुआ, जहां सेना का वाहन नियंत्रण खो बैठा और सड़क से फिसलकर लगभग 700 से 800 फीट गहरी खाई में जा गिरा। यह दुर्घटना रेनॉक रोंगली राज्य राजमार्ग पर दलोपचंद दारा के पास हुई, जिसे "वर्टिकल वीर" के नाम से जाना जाता है।

अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी जवान पश्चिम बंगाल के बिनागुरी स्थित एक सैन्य यूनिट के थे। मृतकों की पहचान मध्य प्रदेश के चालक प्रदीप पटेल, मणिपुर के शिल्पकार डब्ल्यू पीटर, हरियाणा के नायक गुरसेव सिंह और तमिलनाडु के सूबेदार के. थंगापंडी के रूप में की गई है। यह सड़क सिक्किम और उसके पड़ोसी राज्यों को जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती है, लेकिन दुर्गम इलाके और खतरनाक मोड़ों के कारण यहां दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

इस हादसे ने एक बार फिर पहाड़ी इलाकों में यात्रा के दौरान सुरक्षा के गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। सेना के जवान देश की सुरक्षा में हर समय तैनात रहते हैं, लेकिन इस तरह की दुर्घटनाओं में उनके शहीद होने से देश में शोक की लहर दौड़ जाती है। सेना के अधिकारी और स्थानीय प्रशासन दुर्घटना की जांच कर रहे हैं, जबकि जवानों के पार्थिव शरीरों को सेना के बिनागुरी कैंप भेजा गया है, जहां उन्हें सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

भांग बेचकर पैसे कमाएगी हिमाचल सरकार! आर्थिक संकट के बीच बिल पेश करने की तैयारी

'10 सालों में 32 गुना बढ़ी भारत की सोलर एनर्जी..', सौर महोत्सव पर बोले मोदी

टिकट नहीं मिला तो हरियाणा के मंत्री रंजीत चौटाला ने छोड़ दी भाजपा, निर्दलीय लड़ेंगे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -