सिक्किम में दुखद हादसा, भूस्खलन के दौरान टैक्सी पर गिरा पत्थर, एक व्यक्ति की मौत

सिक्किम में दुखद हादसा, भूस्खलन के दौरान टैक्सी पर गिरा पत्थर, एक व्यक्ति की मौत
Share:

गुवाहाटी: सिक्किम के गंगटोक में लिंगी से सिंगताम जा रही राष्ट्रीय राजमार्ग-10 पर आज एक टैक्सी के एक बड़े पत्थर से टकरा जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह दुर्घटना भूस्खलन के कारण हुई। यह घटना सिक्किम पर मानसून के गंभीर प्रभाव के बीच हुई है, जहां राज्य को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण एनएच 10 भूस्खलन और तीस्ता नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण बीच-बीच में बंद हो रहा है। 

कलिम्पोंग और दार्जिलिंग जिलों से होकर जाने वाला वैकल्पिक मार्ग भी भूस्खलन के कारण अक्सर बाधित रहता है। सिक्किम का पाकयोंग हवाई अड्डा मानसून के मौसम की शुरुआत से ही बंद है तथा इस पूरी अवधि के दौरान हेलीकॉप्टर सेवाएं रद्द रहीं। चुनौतियों के बावजूद, सिक्किम सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए एनएच 10 के रखरखाव के लिए केंद्रीय एजेंसियों पर दबाव बना रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ चर्चा में मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने यह मांग दोहराई।

इसके अलावा, एनएच 10 और तीस्ता नदी के तट पिछले साल अक्टूबर में ग्लेशियल झील के फटने से हुई बाढ़ से हुए नुकसान से अभी भी उबर नहीं पाए हैं। जबकि राज्य के नेतृत्व में राहत के प्रयास जारी हैं, लेकिन लगातार हो रही बारिश ने बहाली के काम में बाधा डाली है।  उत्तर बंगाल और सिक्किम में अधिकारियों ने लगातार बारिश के संबंध में कई चेतावनियाँ और यात्रा संबंधी परामर्श जारी किए हैं, जो इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान यात्रियों और निवासियों के समक्ष आने वाली विकट परिस्थितियों को रेखांकित करते हैं।

केजरीवाल को मिली जमानत लेकिन PA बिभव कुमार को नहीं, स्वाति मालीवाल मामले में ख़ारिज हुई याचिका

नहीं अपना रही थी इस्लाम, इसलिए लड़की का गला काटकर नाले में फेंका..! आरोपी शोएब अख्तर को जमानत देने से HC का इंकार

इस्लामिक स्टेट के दो आतंकियों के खिलाफ NIA की चार्जसीट, भारत में हमले करके भागने वाले थे अफगानिस्तान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -