मेरठ में मकान ढहने से 9 लोगों की दुखद मौत, 4 मलबे में फंसे

मेरठ में मकान ढहने से 9 लोगों की दुखद मौत, 4 मलबे में फंसे
Share:

मेरठ:  उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार को एक तीन मंजिला मकान ढहने से एक ही परिवार के कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और चार के फंसे होने की आशंका है। यह हादसा शाम करीब 5:15 बजे जाकिर नगर इलाके में हुआ। बचाव कार्य जारी है, जिसमें राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, दमकल और पुलिस की टीमें शामिल हैं।

डेयरी संचालक की इस इमारत में दो दर्जन से ज़्यादा भैंसें भी थीं, जिनके मलबे में दबे होने की आशंका है। शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि इमारत के अंदर पंद्रह लोग फंसे हुए थे। इनमें से ग्यारह को बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनमें से नौ की मौत हो गई। पीड़ितों की पहचान साजिद (40), उनकी बेटी सानिया (15), बेटे साकिब (11), सिमरा (1.5 साल), रीज़ा (7), नफ़्फ़ो (63), फ़रहाना (20), अलीसा (18) और आलिया (6) के रूप में हुई है।

मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीके ठाकुर, संभागीय आयुक्त सेल्वा कुमारी जे., पुलिस महानिरीक्षक नचिकेता झा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा समेत वरिष्ठ अधिकारी बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। इलाके की संकरी गलियों के कारण बचाव कार्य जटिल हो गए हैं, जिससे जेसीबी मशीनें अप्रभावी हो गई हैं। बचाव दल फंसे हुए व्यक्तियों का पता लगाने और उनकी सहायता करने के लिए अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं।

राजस्थान के बूंदी में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की दुखद मौत

DMK की बिरयानी खाने से 100+ लोग बीमार, फ़ूड पॉइज़निंग से बिगड़ी तबियत

'जिन्नात भेजकर बुलवाता था..', दलित पीड़िता ने मुफ़्ती इमरान पर लगया यौन शोषण का आरोप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -