उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान हुई दुखद घटना, एक की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान हुई दुखद घटना, एक की मौत, कई घायल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान एक दुखद घटना में बिजली के तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। यह घटना गरदाहा गांव में हुई जब जुलूस में शामिल लोगों ने गलती से 33,000 वोल्ट के ओवरहेड केबल को ताजिया से छू लिया।

मुहर्रम के जुलूस, जो पैगंबर मुहम्मद के पोते इमाम हुसैन की शहादत की याद में पूरे देश में मुस्लिम समुदाय द्वारा आयोजित किए जाते हैं। पुलिस के अनुसार, इस विशेष जुलूस के दौरान, हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की तत्काल मौत हो गई। घटना की खबर मिलने पर, स्थानीय पुलिस स्टेशन की एक टीम तुरंत पहुंची और घायलों को नजदीकी चिकित्सा सुविधा में पहुंचाया। इसके बाद, घायलों में से नौ को आगे के इलाज के लिए शाहजहांपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

लखीमपुर खीरी पुलिस के डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा, "मोहम्मदी इलाके में एक 'ताज़िया' हाई वोल्टेज तार को छू गया, जिसके परिणामस्वरूप 13 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया। घटनास्थल पर कानून-व्यवस्था को लेकर कोई समस्या नहीं है।" बिहार के अररिया जिले में भी ऐसी ही घटना हुई, जहां पिपरा बिजवाड़ा इलाके में मुहर्रम जुलूस के दौरान बिजली का करंट लगने से कम से कम 14 लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, जुलूस के खुले मैदान से गुजरने के दौरान बिजली का करंट लगने की घटना हुई और 'ताज़िया' का एक हिस्सा हाई-टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आ गया।

ये घटनाएं सार्वजनिक जुलूसों के दौरान उच्च-वोल्टेज तारों से जुड़े खतरों को रेखांकित करती हैं तथा भविष्य में ऐसी त्रासदियों को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की आवश्यकता को रेखांकित करती हैं।

हिमाचल के सेबों में आई बड़ी खराबी ! कांग्रेस ने की इसे महामारी घोषित करने की मांग

लंदन से भारत लौटेगा छत्रपति शिवाजी महाराज का ऐतिहासिक 'वाघ नख', इसी से किया था अफजल खान का वध

भारतीय नौसेना ने ओमान तट पर डूबे तेल टैंकर से चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -