मध्य प्रदेश में धार्मिक आयोजन के दौरान दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत

मध्य प्रदेश में धार्मिक आयोजन के दौरान दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत
Share:

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान एक जर्जर मकान की दीवार गिरने से कम से कम नौ बच्चों की मौत हो गई। चार अन्य बच्चे घायल हो गए और उनकी हालत गंभीर है। यह दुखद घटना उस समय हुई जब बच्चे शाहपुर के हरदयाल मंदिर में धार्मिक आयोजन में भाग ले रहे थे और मिट्टी के शिवलिंग बना रहे थे। सागर कलेक्टर दीपक आर्य के अनुसार, भारी बारिश के कारण कमजोर हुई दीवार सुबह करीब 8:30 बजे ढह गई। बताया जा रहा है कि दीवार 50 साल पुरानी थी।

रविवार की छुट्टी के कारण, जिन बच्चों के स्कूल बंद थे, वे भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एकत्रित हुए थे। आपातकालीन सेवाओं ने मलबे को हटाने और फंसे हुए बच्चों को बचाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया। आर्य ने कहा, "बच्चे मंदिर परिसर में एक टेंट में बैठे थे, जब दीवार उन पर गिर गई। हाल ही में हुई बारिश के कारण दीवार की नींव कमजोर हो गई थी।" "सागर में एक दीवार के मलबे के नीचे दबने से नौ बच्चों की मौत हो गई। कुछ बच्चे घायल हैं और उनका इलाज चल रहा है। घटनास्थल से सारा मलबा हटा दिया गया है।"

हादसे की सूचना मिलते ही रहली विधायक एवं पूर्व राज्य मंत्री गोपाल भार्गव शाहपुर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। मृत बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सागर जिला अस्पताल ले जाया गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, "सागर जिले के शाहपुर में एक जर्जर मकान की दीवार गिरने से नौ मासूम बच्चों की मौत की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ है। मैंने जिला प्रशासन को घायल बच्चों को उचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे मृतक बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करें। मैं उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया है। सरकार की ओर से उन बच्चों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।"

'तुम इस कुर्सी के लायक नहीं हो..', कांग्रेस नेता एचएस अहीर ने खींची दलित महिला अधिकारी की कुर्सी, गिरकर घायल हुईं ऑफिसर, Video

गांदरबल में बादल फटने से श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद, जम्मू-कश्मीर में नुकसान

'फ़ौरन लेबनान छोड़ दो..', अपने नागरिकों को UK-US की चेतावनी, अब क्या करने वाला है इजराइल ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -