ट्रायल के लिए निकली ट्रेन-18 पर पथराव, टूटे शीशे

ट्रायल के लिए निकली ट्रेन-18 पर पथराव, टूटे शीशे
Share:

नई दिल्ली : फाइनल ट्रायल के लिए दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से आगरा कैंट स्टेशन के लिए गुरुवार सुबह निकली ट्रेन-18 पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव करने से ट्रेन के शीशे भी टूट गए। खबर है कि ट्रेन-18 दिल्ली से आगरा के लिए दोपहर 12.15 बजे सफदरजंग से रवाना हुई थी। ट्रायल रन के दौरान ट्रेन की अधिकतम स्पीड 181 किलोमीटर प्रति घंटे रही। शुरुआती गति इसकी 180 किलोमीटर प्रति घंटे रही। एक अधिकारिक ट्वीट के मुताबिक कुछ शरारती तत्वों ने इसी दौरान ट्रेन-18 पर पथराव कर दिया।

सबसे तेज गति की ट्रेन है ट्रेन - 18 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पथराव के बाद ट्रेन पर पत्थर लगा जिससे उसकी खिड़की का कांच टूट गया। अधिकारियों ने इस पर चिंता जताई और उम्मीद की है कि आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि इस ट्रेन का निर्माण 100 करोड़ की लागत से आइसीएफ चेन्नई में हुआ है। यह हाल में भारत में चलने वाली सबसे तेज गति की ट्रेन है। ट्रेन में दो खास डिब्बे होंगे जिसमें 52-52 सीटें होंगी और बाकियों में 78 सीटें।

जानकारी के लिए बता दें ट्रेन 18 में यात्रियों के लिए वाईफाई, जीपीएस आधारित सूचना प्रणाली, मॉड्यूलर बायो वॉक्यूम टॉयलेट, एलईडी लाइटिंग, मोबाइल चार्जिग प्वाइंट और तापमान नियंत्रण प्रणाली दी गई है।

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची गरबा एक्सप्रेस

अब बिना इंजन की ट्रेन में यात्रा करेंगे आप

स्वदेशी होगी प्रधानमंत्री मोदी की बुलेट ट्रेन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -