रेलवे सुरक्षा की बैठक के दौरान हुए रेल हादसे
रेलवे सुरक्षा की बैठक के दौरान हुए रेल हादसे
Share:

नई दिल्ली: सिर मुंडाते ही ओले पड़े वाली कहावत नए रेल मंत्री पीयूष गोयल पर तब चरितार्थ हो गई जब वह लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं से चिंतित होकर वे रेलवे सुरक्षा को लेकर बोर्ड के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. इस बैठक के दौरान दिन भर में चार रेल दुर्घटनाएं हुई.

गौरतलब है कि सबसे पहले सुबह खबर आई शक्तिपुंज एक्सप्रेस की. जिसके 7 डिब्बे पटरी से उतर गए.इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन जब बैठक चल रही थी तब दिल्ली में रांची राजधानी एक्सप्रेस के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास इस ट्रेन के इंजन और पावर कार पटरी से उतर गए. लेकिन बाकी डिब्बे सुरक्षित रहे. इस हादसे में किसीको चोट नहीं आई.

इन दोनों हादसों पर रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे के अधिकारियों ने सुरक्षा पर विचार किया. लेकिन जब बैठक खत्म हुई तब तक शाम को मुंबई के पास खंडाला में एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने की खबर ने फिर सबको चौंका दिया. रेल मंत्री बदलने से भी रेलवे को कुछ फर्क नहीं पड़ा.

उल्लेखनीय है कि इस बैठक में दुर्घटना के जिन दो कारणों को प्रमुख रूप से पहचाना गया. पहला मानवरहित लेवल क्रासिंग और दूसरा पटरियों में खराबी होना. रेल मंत्री गोयल ने ट्रेनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अगले एक वर्ष में पूरे देश के सभी मानवरहित लेवल क्रासिंग को खत्म करने के साथ ही पटरियों को बदलने और उनके नवीनीकरण के काम को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश रेलवे बोर्ड को दिए.

यह भी देखें

दिल्ली में हुआ रेल हादसा, बच गई जान!

स्टाफ और लोको पायलट ने दिखाई तत्परता, समता एक्सप्रेस बेपटरी होने से बची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -