बांग्लादेश चट्टोग्राम में ट्रेन ने बस को मारी टक्कर, 11 की मौत

बांग्लादेश चट्टोग्राम में ट्रेन ने बस को मारी टक्कर, 11 की मौत
Share:

ढाका: चट्टोग्राम जिले के मीरशरई उपजिला में एक समपार पर एक रेलवे और एक पर्यटक माइक्रोबस के बीच टक्कर के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 11 से 24 वर्ष की आयु के लोगों में छह घायल हो गए।

चश्मदीदों के बयान के अनुसार, कुछ पीड़ितों ने कथित तौर  पर रेल पटरियों को पार करने के लिए बैरिकेड को हटा दिया क्योंकि गेटमैन ने शुक्रवार की "जुम्माह की नमाज" करने के लिए इसे छोड़ दिया था। हम स्थिति की जांच कर रहे हैं. ' आपदा की जांच दो समितियों द्वारा की जा रही है जिनका गठन बांग्लादेश रेलवे प्राधिकरण द्वारा किया गया था.

पांच सदस्यीय समिति का नेतृत्व बांग्लादेश रेलवे के पूर्वी क्षेत्र के मंडल परिवहन अधिकारी अंसार अली कर रहे हैं, जबकि चार सदस्यीय पैनल का गठन किया गया था, जिसमें अतिरिक्त मुख्य अभियंता अरमान हुसैन प्रमुख थे।

चट्टोग्राम रेलवे पुलिस के प्रमुख नाजिम उद्दीन ने बताया कि समपार पर दो अस्थायी गेटमैन थे। उनमें से एक सद्दाम हुसैन, जब यह घटना हुई, तब काम कर रहा था, इसलिए पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

बांग्लादेश रेलवे के पूर्वी क्षेत्र के महाप्रबंधक जहांगीर आलम ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया और कहा, "मैंने गेटमैन से बात की और उसने दावा किया कि दुर्घटना के समय वह मौजूद था." रेलवे अधिकारियों ने कहा कि गेटमैन सद्दाम ने समपार पर बैरिकेड को कम कर दिया था, लेकिन माइक्रोबस ने इसे तोड़ दिया।

शुक्रवार को दोपहर करीब 1:30 बजे, ढाका से चट्टग्राम जा रही "महानगर प्रोवटी" ट्रेन ने चटगांव के बाहरी इलाके में खोइयाछोरा लेवल क्रॉसिंग पर एक पर्यटक माइक्रोबस को टक्कर मार दी, और बारा तकिया स्टेशन के पास लगभग एक मील तक घसीटा, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई।

तेज रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आई छात्रों से भरी बस, 11 की मौत, 6 घायल

साली की सगाई पर फूट-फूटकर रोने लगा जीजा, वजह जानकर पत्नी को लगा झटका

फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता का आह्वान किया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -