पूर्वोत्तर भारत में बारिश का कहर, कई ट्रेनें हुई रद्द
पूर्वोत्तर भारत में बारिश का कहर, कई ट्रेनें हुई रद्द
Share:

गुवाहाटी/कोलकाता: पश्चिम बंगाल, बिहार, असम के अलावा पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश का कहर जारी है. उधर,अलीपुर द्वार और कटिहार मंडलों में कई नदियों का जल स्तर तेजी से बढ़ने से सभी चिंतित है. भारी बारिश के कारण रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है.

उल्लेखनीय है कि रेलों के बारे में रविवार को संबंधित अधिकारियों को बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार और अलीपुरद्वार के कई हिस्सों में रेल ट्रैक डूब गया है.वहीं बारसोई, सुधानी रेलवे स्टेशनों और पूर्वोत्तर को बाकी देश से जोड़ने वाला मुख्य रेल मार्ग भारी बारिश के कारण पानी में डूब गया है. किशनगंज रेलवे स्टेशन के नजदीकी पुल के नीचे नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

इस कारण कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा, कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और कई के समय में बदलाव करना पड़ा. कुछ रेलगाड़ियों को तो जहां से वे चली थीं, वहीं वापस ले जाना पड़ा या नजदीकी सुविधाजनक स्टेशन पर रोक दिया गया. जबकि कई गाड़ियों को वापस लौटाना पड़ा तो कुछ के समय में परिवर्तन करना पड़ा.

आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण रविवार को डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-चेन्नई एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल और गुवाहाटी-पुरी एक्सप्रेस सहित कुल 20 मेल, एक्सप्रेस और अन्य पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दिया गया. हैं.

यह भी देखें

फिर दो युवकों को ट्रेन से फेंका, एक की मौत

उत्तर बिहार में बाढ़ से हालत चिंताजनक, 11 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -