ट्रेनों से सामान चुराने में महाराष्ट्र और यूपी सबसे आगे
ट्रेनों से सामान चुराने में महाराष्ट्र और यूपी सबसे आगे
Share:

ट्रेनों मे सबसे ज्यादा चोरी करने वाले राज्यो की सूची रेलवे ने जारी की है इसके चलते रेलवे ने ट्रेन मे और स्टेशन पर हो रही चोरी की घटनाओ को लेकर चौकाने वाला आंकड़ा  दिया है. असल मे यह चोरी ओर किसी चीज़ की नही बल्कि ट्रेन मे मौजूद कंबल, चद्दर, और तकिये के साथ ही ट्रेक, तांबे के वायर, वाश बेसिन की चोरी की बात की जा रही है. रेलवे की तरफ से जारी किए आकड़ों के अनुसार चोरी के इस तरह के मामले मे 11 लाख लोगो की तलाश की गई इसमे अधिकांश  रेलवे के ट्रेक, तांबे के तार, लोहे के बोल्ट, तोलिया, वॉश बेसिन कंबल ओर टंकी चुराने के मामले है। 

 

ट्रेन मे सफर करते ही हमे वो लाईन याद आ जाती है रेलवे आप की संपत्ति है शायद लोगो ने उसके मतलब को कुछ नया रूप दे दिया है, जिसके चलते रेलवे की संपत्ति को वो अपनी समझकर अपने साथ ही ले जाते है। जी हा रेलवे ने वर्ष 2016 मे रेलवे मे हुई चोरियो का आकडा पेश किया है, जिसके तहत राज्य बार सूची भी जारी की है रेलवे  के द्वारा दिये गए यह आकड़े चौकाने वाले है  इसमे इस प्रकार की चोरी मे सबसे ज्यादा यात्री महाराष्ट्र से पकडे गए है जिनकी संख्या 2.23 लाख है जबकि दूसरे नंबर पर उत्तरा प्रदेश के यात्री पकड़ मे आए है जिनकी संख्या 1 लाख 22 हजार है रेलवे ने यह आकडे 2016 के पेश किए है.

 

चोरी के मामलो मे मध्य प्रदेश 94 हजार 594 चोरो के साथ तीसरे स्थान पर है वही 81 हजार 408 के साथ तम्मिलनाडू चौथे साथन पर है इस पूरे मामले मे गुजरात पांचवे साथन पर है गुजरात मे तोलिए ओर कंबल चुराने के मामले सबसे ज्यादा पाए गए है जिनकी संख्या 77 हजार 047 है.

 

पत्नी की न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी

वीडियो बनाकर करते टीचर ने लड़कियों से किया दुष्कर्म

मोटी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -