25 जून के बाद से पटरी पर दौड़ सकती है ये ट्रेनें

25 जून के बाद से पटरी पर दौड़ सकती है  ये ट्रेनें
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते सब कुछ बंद था लेकिन अब स्थिति सामन्य होती जा रही है. वहीं, शताब्दी, रेवांचल और ओवर नाइट एक्सप्रेस 25 जून के बाद दौड़ सकती हैं. इन ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भोपाल रेल मंडल ने जोन को भेज दिया है, जो रेलवे बोर्ड पहुंच गया है. इस पर 20 जून तक फैसला संभव है और 25 जून तक ट्रेनें भी चलाईं जा सकती हैं. इन तीन ट्रेनों में सबसे ज्यादा मांग रेवांचल एक्सप्रेस की है. यह हबीबगंज से रीवा के बीच चलती है, जो लॉकडाउन के बाद से बंद पड़ी हुई थी. भले ही कोरोना संक्रमण बढ़ रहा हो, लेकिन साथ में लोगों की आवाजाही भी बढ़ती जा रही है. रेलवे को इसकी जानकारी है. इसे देखते हुए भोपाल रेल मंडल चुनिंदा ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है. हालांकि, यह तभी संभव हो पाएगा, जब रेलवे बोर्ड ट्रेनों को मंजूरी देगा.

वहीं, जबलपुर जोन के रेलवे सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस प्रीमियम ट्रेन है. यह कम वक्त में एक से दूसरे शहर में पहुंच जाती है, इसलिए ट्रेन की मांग है. हालांकि, शुरुआत में 100 फीसद यात्री मिलना संभव नहीं है. फिर भी रेलवे बोर्ड मंजूरी देता है तो ट्रेन को चलाया जा सकता है. यह ट्रेन उत्तर रेलवे के दिल्ली मुख्यालय की है. जिसको चलाने की मांग भोपाल रेल मंडल की तरफ से की जा रही है.

आपको बता दें की रेवांचल एक्सप्रेस भोपाल रेल मंडल की ट्रेन है, इसकी मांग शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस से भी ज्यादा है. यह भोपाल से रीवा के बीच आवागमन के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त ट्रेन है. जिसकी मांग शुरू से ही की जा रही है. रेलवे ने इस बात को ध्यान में रखते हुए इसे चलाने की मांग की है. जबकि, जबलपुर से भोपाल के रास्ते इंदौर के बीच चलने वाली ओवरनाइट की भी मांग की है.

इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चार हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग शुरू

कोरोना संकट के बीच यूपी से राहत भरी खबर, रिकवरी रेट में आया बड़ा उछाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -