मेघालय में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से आम जनजीवन हुआ प्रभावित

मेघालय में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से आम जनजीवन हुआ प्रभावित
Share:

मेघालय जॉइंट एक्शन कमेटी ऑफ कमर्शियल व्हीकल्स (MJACCV) की अनिश्चितकालीन हड़ताल ने मेघालय में सामान्य जीवन को प्रभावित किया। मेघालय में सोमवार को बसों, टैक्सियों और ऑटो-रिक्शा सड़कों पर चले गए। MJACCV अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में 3 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। MJACCV की मांगों में पिछले साल लॉकडाउन और कोरोना के दौरान वाणिज्यिक वाहनों पर लगाए गए रोड टैक्स, यात्री कर और अन्य करों जैसे कुछ करों को माफ करना, पेट्रोल और डीजल पर कर की कटौती शामिल है।

राज्य में सोमवार को बसों टैक्सियों और ऑटो-रिक्शा की सड़कों पर सामान्य जीवन गंभीर रूप से प्रभावित हुआ, हालांकि बाजार, साथ ही वित्तीय संस्थान और सरकारी कार्यालय खोले गए, बाजारों में बहुत से लोग नहीं थे, यहां तक ​​कि सरकारी कार्यालय भी पतले थे।  कई लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए किलोमीटर तक चले क्योंकि सड़क पर कुछ सरकारी बसों के अलावा कोई सार्वजनिक परिवहन नहीं था।

इससे पहले 7 फरवरी को, मेघालय सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी। इससे पहले, मेघालय सरकार ने पेट्रोल पर 17.60 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 12.50 रुपये प्रति लीटर का कर लगाया था। हालांकि, वाणिज्यिक वाहन मालिकों और ड्राइवरों ने हिलने से इनकार कर दिया और 15 फरवरी को सड़क नाकाबंदी के साथ जारी रखा।

सेलिब्रिटी ट्वीट केस में महाराष्ट्र सरकार ने किया दावा- 'जांच में BJP आईटी सेल प्रमुख का नाम आया सामने'

बॉलीवुड की इस फिल्म में ऋषि कपूर के अपोजिट नजर आईं थीं शोमा आनंद

हिंदी सिनेमा जगत के पहले फिल्म निर्माता दादासाहेब फाल्के की पुण्यतिथि पर कोटि- कोटि नमन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -