सितंबर में होगा मेट्रो ट्रैन का ट्रायल रन

सितंबर में होगा मेट्रो ट्रैन का ट्रायल रन
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी में सितंबर महीने में हर हाल में प्रायोरिटी कॉरिडोर पर मेट्रो का ट्रायल रन इंदौर में होना है और इसमें अब बहुत कम समय बचा है, ऐसे में पटरी बिछाने में तेजी लाने की कोशिश है। अब 20 अगस्त तक पटरी बिछाने के काम को पूरा करने का टारगेट रखा है। इसके लिए श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि तय समय सीमा में काम पूरा हो सके। अभी तक 3 किमी वायाडक्ट और 1 किमी डिपो में पटरी बिछाई जा चुकी है। 3 हजार श्रमिक दिन-रात मेट्रो के काम में लगे हैं।

मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों से ट्रायल रन को लेकर अब तक के काम की जानकारी ली। मेट्रो का काम दिन-रात चल रहा है। उन्होंने इंदौर मेट्रो में वायाडक्ट पर प्लिन्थ बीम के काम को दिन में बिना वजह बंद रखने को लेकर जनरल कंसलटेंट के परियोजना निदेशक साइमन फोरी तथा उप परियोजना निदेशक इंदौर जनरल कंसलटेंट परशुराम व महाप्रबंधक इंदौर मेट्रो रेल पर नाराजगी जताई।

वहीं ट्रैक कांट्रेक्टर को फोन से निर्देशित किया कि बारिश में कार्य रुकने नहीं चाहिए उसके लिए का अस्थाई इंतजाम करें, जिससे पटरी वेल्डिंग का कार्य रूके नहीं। इंदौर में अब तक लगभग 2105 मीट्रिक टन पटरी प्राप्त हो चुकी है और लगभग 3 किमी वायाडक्ट व 1 किमी डिपो में पटरी बिछाई जा चुकी है। इस पर अधिकारियों को पटरी के कार्य में तेजी लाने के लिए श्रमिकों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है।

'टू फिंगर टेस्ट' पर फिर भड़का हाई कोर्ट, जानिए क्या कहा ?

बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, शुरूआती रुझानों में सत्ताधारी TMC को प्रचंड बढ़त

जेल में हुई कैदी की मौत तो भड़के परिजन, मचा बवाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -