ट्रक चालकों के अकथनीय हड़ताल से लोगों को हो सकती है परेशानी

ट्रक चालकों के अकथनीय हड़ताल से लोगों को हो सकती है परेशानी
Share:

ट्रक ड्रायवर हर सुबह हमारी जरुतों की चीजों को लाना ले जाना करते हैं। लेकिन अब देशभर के ट्रक चालकों ने थर्ड पार्टी बीमा के प्रीमियम में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए है। इस हड़ताल के कारण जरूरी सामान की किल्लत हो सकती है। 

ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हिकल्स ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी का कहना है कि हमारे पास हड़ताल पर बैठने के अलावा कोई अन्य ऑफ्शन नहीं है। दक्षिणी राज्यों में 35 लाख ट्रक सड़कों से दूर रहेंगे। साउथ इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन पहले ही गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल चालु हो चुका है और अब एसीओजीओ भी इसमें शामिल हो गया है। इतना ही नहीं, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस और बॉम्बे गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भी 20 अप्रैल से इस आंदोलन में शामिल हो जाएंगे।

इस हड़ताल को लेकर एआईएमटीसी के अध्यक्ष एसके मित्तल का कहना है कि ट्रक चालकों ने बीमा नियामक से हर वर्ग के वाहनों का रीयल टाइम डाटा की  मांग कि है, लेकिन यह नहीं दिया गया। मित्तल के अनुसार भारतीय बीमा नियामक विकास प्राधिकरण में पहले थर्ड पार्टी बीमा पर 50 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव रखा था, लेकिन फिर इसे 41 प्रतिशत वृद्धि कर दी गई। इसके अलावा फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सजल घोष का कहना है कि जब तक आईआरडीएआई थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में बढ़ोत्तरी नही होती तब तक पूरे भारत के ट्रक चालक ये हड़ताल जारी रखेंगे।

जानिए RX450h hybrid लग्जरी कार की खासियत

Maruti Suzuki Ciaz का हुआ प्रीमियम

आज से बीएस-3 वाली वाहनों की बिक्री हुई बंद

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -