ट्रूकॉलर ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका...App से खत्म की ये खास सुविधा

ट्रूकॉलर ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका...App से खत्म की ये खास सुविधा
Share:

लोकप्रिय कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप ट्रूकॉलर (Truecaller) ने हाल ही में एक बढ़ी घोषणा कर दी है जिसके अंतर्गत प्लेटफॉर्म का एक अहम फीचर बंद किए जा रहे है. आपको बता दें कि ट्रूकॉलर (Truecaller) ने इस बारें में बोला है कि आने वाले महीने से यूजर्स ऐप से वॉयस कॉल्स को रिकॉर्ड नहीं भी कर सकते है.  

ट्रूकॉलर (Truecaller) ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका:  ट्रूकॉलर (Truecaller) ने एक  नई घोषणा कर दी है कि इसके अंतर्गत 11 मई से इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स ऐप के माध्यम से अपने कॉल्स को रिकॉर्ड नहीं कर सकते. अपने स्टेटमेंट में ट्रूकॉलर ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि अब तक कॉल रिकॉर्डिंग फीचर सभी यूजर्स के लिए फ्री था लेकिन अब इस फीचर को ऐप से पूरी तरह हटाया जा रहा है.

इस कदम के पीछे का कारण: यदि आप सोच रहे हैं कि ट्रूकॉलर (Truecaller) ने अचानक ये कदम किसलिए उठा लिया है तो बता दें कि इसके पीछे गूगल (Google) की नई प्ले स्टोर (Play Store) पॉलिसी है.  इसके मुताबिक रिमोट कॉल ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक्सेसिबिलिटी API का अनुरोध नहीं किया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि ऐप्स को कॉल रिकॉर्डिंग के लिए पर्मिशन प्राप्त करने का कोई भी विकल्प नहीं दिया जाएगा.

कैसे रिकॉर्ड कर पाएंगे कॉल्स: हालांकि ट्रूकॉलर और अन्य ऐप्स से इस फीचर के हटने के उपरांत कॉल्स रिकॉर्ड करना असंभव लग सकता है लेकिन ऐसा अब तक नहीं हो पाया है. यदि आप एक ऐसा स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं जिसमें कॉल्स को रिकॉर्ड करने का फीचर पहले से ही होता है तो  ख़बरों की माने तो आप इस नई पॉलिसी के लागू होने के बाद भी इस फीचर को यूज कर सकते हैं. ये परिवर्तन केवल थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए ही किया गया है.

अभी खेले और जीते अमेज़न पर हजारों रुपए का इनाम

कॉल रिकॉर्डिंग करने वाले हो जाए सावधान, इस तारीख से बंद हो जाएगा आपका कॉल रिकॉर्डर

ड्रोन प्रौद्योगिकी खंड से एक लाख नौकरियां पैदा होंगी: सिंधिया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -