घर में लटकाये जाने वाले नींबू-मिर्च का सत्य
घर में लटकाये जाने वाले नींबू-मिर्च का सत्य
Share:

वह कहते है बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला, बुरी नजर से बचने के लिए कई घरो और दुकानों में नींबू और हरी मिर्च लटकाई जाती है. इसका कारण यह भी है ऐसा करने से घर के आसपास नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय नहीं होती है. घर के बाहर नींबू और मिर्च लटकाने से कई तरह के फायदे होते है. यह सिर्फ बुरी नजर ही नहीं बल्कि कई तरह की बीमारियों से भी दूर रखता है. हम आपको बताने जा रहे है, घर के बाहर नींबू-मिर्च लटकाने से कई फायदे होते है.

शनिवार के दिन सुबह एक नींबू और सात मिर्च को धागे से बांध कर दरवाजे पर लटकाया जाता है और हर सप्ताह बदला जाता है. यह वास्तुदोष भी मिटाता है. घर के आसपास नींबू का पेड़ होने से आसपास का वातावरण शुद्ध रहता है, जिससे ताज़ी हवा मिलती है और शरीर स्वस्थ रहता है. शहरो में हर घर में नींबू का पेड़ नहीं होता इसलिए नींबू मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है.

नींबू एक तरह एयर प्यूरीफायर का काम करता है, इससे बीमारियां शरीर से दूर रहती है. मिर्च की तीखी गंध हवा को साफ रखने का काम करती है.

ये भी पढ़े

क्या आप भी परेशान है गर्लफ्रेंड के बहुत सारे मेल फ्रेंड्स से?

क्या ज्यादा उम्र के पार्टनर से शादी करने पर होती है समस्याएं ?

सेल्फी लेते समय रखे इन बातो का ध्यान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -