तुलसी का पौधा उपहार में देना होता है शुभ, नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

तुलसी का पौधा उपहार में देना होता है शुभ, नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर
Share:

सनातन धर्म में तुलसी का बहुत सम्मान और पवित्रता दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए इसे घर में लगाना बेहद शुभ होता है क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा लाता है। शास्त्रों में बताया गया है कि तुलसी के पौधे को रोजाना जल देने से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। वास्तु शास्त्र भी तुलसी के महत्व पर जोर देता है। यदि आप किसी को तुलसी का पौधा उपहार में देने पर विचार कर रहे हैं और इसकी शुभता के बारे में अनिश्चित हैं, तो सच्चाई का पता लगाएं।

तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के फायदे

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा उपहार में देने के कई फायदे होते हैं। तुलसी का पौधा बहुत महत्व रखता है और इसे अत्यधिक शुभ और पवित्र माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसे किसी को देने से उनके घर में खुशी और शांति आती है।
  • वास्तु विशेषज्ञों के अनुसार, तुलसी का पौधा उपहार में देने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है, जिसके परिणामस्वरूप परिवार के सदस्यों का मन शांत रहता है और उनकी प्रगति होती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी का पौधा हवा को शुद्ध करता है, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा और बुरी शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है।

जान लें तुलसी का पौधा गिफ्ट करने के नियम

  •  
  • तुलसी का पौधा उपहार में देने से पहले कुछ नियमों का पालन अवश्य कर लें। तुलसी का पौधा उपहार में देने के पहले दिन का विचार करना बहुत जरूरी है, क्योंकि इसे कभी भी एकादशी या रविवार के दिन किसी को नहीं देना चाहिए। परंपरा के अनुसार इन दिनों में तुलसी को नहीं छूना चाहिए।
  • तुलसी का पौधा उपहार में देने से पहले यह याद रखें कि वह सूखा न हो; इसे गमले में लगाने के बाद ही उपहार में दें।
  • इसके विपरीत तुलसी के पौधे को घर के उत्तर-पूर्व कोने में रखना सबसे शुभ माना जाता है। पौधे की इस स्थिति से घर में सुख-समृद्धि आती है।

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई ये खास बात

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -