वायनाड लोकसभा सीट: राहुल को टक्कर देने के लिए भाजपा ने खेला बड़ा दांव, इस नेता को दिया टिकट

वायनाड लोकसभा सीट: राहुल को टक्कर देने के लिए भाजपा ने खेला बड़ा दांव, इस नेता को दिया टिकट
Share:

कोच्ची: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब भाजपा ने भी बड़ा दांव खेला है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वायनाड से एनडीए प्रत्याशी के तौर पर भारत धर्म जन सेना (BDJS) के अध्यक्ष तुषार वेलापल्ली को चुनावी रण में उतारा है.  भाजपा के साथ केरल में भारत धर्म जन सेना साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

इसके तहत बीजेडीएस 5 और भाजपा 14 लोकसभा सीटों में चुनाव लड़ रही है. अब तक यह बताया जा रहा था कि भारत धर्म जन सेना (BDJS) के प्रमुख तुषार वेलापल्ली त्रिशूर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.  किन्तु अब उन्हें राहुल गांधी को चुनौती देने के लिए वायनाड लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. राहुल के विरुद्ध वायनाड से चुनाव लड़ने वाले तुषार वेलापल्ली बीजेडीएस पार्टी के प्रमुख हैं. उन्होंने 2016 में अपनी सियासी पार्टी लॉन्च की थी. 

यह पार्टी श्रीनारायण धर्म परिपालन योगम (SNDP) का सियासी संगठन है, जो इज़हावा समुदाय से ताल्लुक रखता है.  जमीनी स्तर पर देखा जाए तो वायनाड में इजहावा समुदाय के लोगों की अच्छी खासी संख्या है और हर चुनाव में इस समुदाय का प्रभाव भी दिखाई देता है. राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि तुषार वेलापल्ली स्थानीय हैं और वायनाड में अच्छी पकड़ भी रखते हैं और उन्हें उनके समुदाय का भी लाभ मिल सकता है. ऐसे में वे राहुल को वो कड़ी टक्कर दे सकते हैं. 

खबरें और भी:-

मैं भी चौकीदार अभियान के तहत इकठ्ठा हुए भाजपा कार्यकर्ता, मीडिया से कही ये बात

गिरिराज सिंह का राहुल गाँधी पर हमला, कहा- भाग्यशाली हो जो रानी के बेटे के रूप में जन्मे...

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा चौकीदारों का अपमान करते हैं ये लोग

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -