विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप :विमल कुमार ने साइना की हार का यह बताया कारण
विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप :विमल कुमार ने साइना की हार का यह बताया कारण
Share:

नई दिल्ली - साइना नेहवाल के विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गयी थी जिसके कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था. जिसके लिए कोच विमल ने ग्लास्गो में मैचों के गलत कार्यक्रम को दोषी ठहराया. विमल ने कहा कि इस बैडमिंटन खिलाड़ी को देर रात के मैच से उबरने के लिये पर्याप्त समय नहीं मिला जिसके कारण विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में उनका प्रदर्शन प्रभावित हुआ.

आपको मालूम हो कि साइना का क्वार्टर फाइनल मैच देर रात तक चला और अगली ही सुबह उसे फाइनल खेलना पड़ा,जिससे साइना का खेल प्रभावित हुआ. विमल का कहना है कि खेलो के समय ऐसे सेट होने चाहिए जिससे खिलाड़ियों को कोई परेशानी न हो और आराम का भी समय मिल जाये. कार्यक्रमों को ऐसा सेट करते है जो टीवी के अनुसार हो,लेकिन इससे खिलाड़ियों मको परेशानी होती है.वो अपनी थकन ही नहीं मिटा पाते जिससे पहले अगला मैच तैयार रहता है. इस बात पर खेल अधिकारियो को समझना चाहिए.

आगे विमल ने कहा कि साइना के ही मैच देर रात नहीं चला बल्कि चेन लोंग और श्रीकांत के मैच भी देर रात को थे और उन्हें सुबह खेलना पड़ा. विश्व चैम्पियनशिप बड़ा टूर्नामेंट होता है जिसमे खिलाड़ियों पर भी दबाव रहता हैं. सिंधु की हार के बारे में बात करते हुए विमल ने कहा कि दोनों मेसे किसी नाकिसी को तो हराना ही था. जिसने अच्छा प्रदर्शन किया वो जीत गई. साइना और सिंधु कि तुलना कि बात पर विमल ने कहा कि साइना ने आल इंग्लैंड में सिंधू को हराया था.और साइना जिस खिलाड़ी से हारी ( चेंग नगान यी) उससे भी सिंधु का कड़ा मुकाबला हुआ था और सिंधु से चेंग नगान यी मामूली अंतर से हारी थी.ये दोनों ही भारतीय खिलाड़ी एक सामान है. दोनों ही दुनिया कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है.

भारत के WWE खिलाड़ी 'द ग्रेट खली' से जुड़ी अनसुनी बाते

प्रो.कबड्डी लीग:2017 अंक तालिका जानिए कौन है टॉप पर

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की टैलेंट सर्च पोर्टल की शुरुआत,मिलेगा छिपी प्रतिभाओं को सुनहरा अवसर

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अमित-गौरव से भारत को उम्मीदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -