नासिक में बलिदान हुए दो 'अग्निवीर', ट्रेनिंग के दौरान फट गया तोप का गोला

नासिक में बलिदान हुए दो 'अग्निवीर', ट्रेनिंग के दौरान फट गया तोप का गोला
Share:

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले के देवलाली स्थित आर्टिलरी स्कूल में एक दर्दनाक हादसे में दो अग्निवीर बलिदान हो गए। यह हादसा उस समय हुआ जब फायरिंग प्रशिक्षण के दौरान एक तोप का गोला फट गया। ये दोनों अग्निवीर हैदराबाद से प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देवलाली पहुंचे थे। भारतीय सेना ने इस दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है ताकि घटना की पूरी सच्चाई सामने आ सके।

देवलाली आर्टिलरी स्कूल में अग्निवीरों का प्रशिक्षण कार्यक्रम नियमित रूप से आयोजित किया जाता है, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से जवान शामिल होते हैं। इसी कार्यक्रम के तहत हैदराबाद से आए अग्निवीर प्रशिक्षण में हिस्सा ले रहे थे। अभ्यास के दौरान, जब एक अग्निवीर तोप से फायरिंग कर रहा था, तब गोला अचानक उसके हाथ में ही फट गया, जिससे दोनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए और उनकी जान चली गई। सेना ने इस हादसे के बाद गहरा दुख व्यक्त किया है और शहीद जवानों के परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। यह घटना अग्निवीर कार्यक्रम के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि इससे प्रशिक्षण की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं। इस मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है ताकि दुर्घटना की सटीक वजह का पता लगाया जा सके और भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

भारतीय सेना द्वारा देश की सुरक्षा के लिए लगातार ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, लेकिन ऐसी घटनाएं सेना के जवानों और उनके परिवारों के लिए बहुत पीड़ादायक होती हैं। सेना ने जवानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए कदम उठाने की बात कही है ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

सपा ने कांग्रेस को फिर दिखाए तेवर! महाराष्ट्र चुनाव में 12 सीटें मांग रहे अखिलेश

SDM ऑफिस से मांगी गई 50 हज़ार की रिश्वत, गाय लेकर पहुँच गई महिला...

7000 करोड़ के घाटे में दिल्ली! पहली बार आमदनी से अधिक हुआ खर्च

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -