300 फ़ीट गहरे बोरवेल में जाकर गिरी ढाई वर्ष की मासूम, पथरीली जमीन से खोदाई में बाधा

300 फ़ीट गहरे बोरवेल में जाकर गिरी ढाई वर्ष की मासूम, पथरीली जमीन से खोदाई में बाधा
Share:

सीहोर जिले के मुगावली गांव में मंगलवार को दोपहर 1:15 बजे उस वक़्त  अफरा-तफरी मच गई जब ढाई साल की सृष्टि पुत्री राहुल कुशवाह खेलते हुए तकरीबन 300 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में जा गिरी। बोरवेल में सृष्टि तकरीबन 25 फीट अंदर फंसी। उसे बाहर निकालने के लिए पुलिस, प्रशासन व NDRF का अमला जुटा हुआ है। मंगलवार दोपहर 2 बजे से सृष्टि को बोरवेल से निकालने के लिए चलाया गया रेस्क्यू निरंतर 18 घंटे से चल ही रहा है। अब तक 35 फीट समानांतर गड्ढा खोद दिया गया है, लेकिन सुबह 8 बजे बताया गया कि सृष्टि खिसककर बोरवेल में 50 फीट नीचे जा पहुंची, जिससे मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है, लेकिन NDRF की टीम बोरवेल में राड में कुंदे लगाकर, बोरवेल में डालकर बच्‍ची को नीचे जाने से और खिसकने से रोकने की कोशिश कर रहे है।

बुधवार सुबह 8 बजे तक करीब 35 फीट तक खोदाई अब तक की जा चुकी है। पूरी रात रेस्क्यू चला, लेकिन 12 फीट के उपरांत पत्थर आना शुरू हुआ, इससे खोदाई में अधिक वक़्त लग रहा है। मजबूत पत्थर को तोड़ने के लिए 380 और 220 क्षमता वाली 6 पोकलेन लग गई। जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी का इस बारें में बोलना है कि बच्ची में मूवमेंट नजर नहीं आ रहा है, निरंतर रेस्क्यू जारी है।

पत्थर तोड़ने में कंपन की वजह से नीचे खिसकी बच्‍ची: बता दें कि बोरवेल के समानांतर बीते 18 घंटे से निरंतर खोदाई करने वाले दल के सदस्यों का कहना है कि जहां पहले बच्ची तकरीबन 25 फीट पर दिखाई रही थी, अब वह खिसककर 50 फीट गहराई में चली गई। खबरों का कहना है कि, यहां 12 फीट के बाद मजबूत पत्थर आना शुरू हो गया था जिसको निरंतर हाइड्रोलिक ब्रेकन, रॉक ड्रिल मशीन, पोकलेन मशीन के पत्थर तोड़ने पर निकालने से हुए कंपन के कारण बच्ची और नीचे खिसककर करीब 50 फीट गहराई में पहुंच गई।

300 फिट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची

2024 की तैयारियों में जुटी भाजपा, कई राज्यों के प्रभारी और अध्यक्ष बदलने पर हेडक्वार्टर में हुआ मंथन

अध्यादेश मामला: सीएम केजरीवाल को मिलेगा अखिलेश यादव का सहारा ! सपा प्रमुख के साथ लखनऊ में बैठक कल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -