टोक्यो ओलिंपिक में दो करोड़ 30 लाख आवेदन के आगे टिकट की हो गई कमी

टोक्यो ओलिंपिक में दो करोड़ 30 लाख आवेदन के आगे टिकट की हो गई कमी
Share:

2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के टिकटों को हासिल करना बेहद मुश्किल काम होता जा रहा है. बुधवार को ओलंपिक के आयोजकों ने बताया कि उन्हें हालिया टिकट लॉटरी के लिए केवल जापानी निवासियों द्वारा दो करोड़ 30 लाख आवेदन मिले हैं. हालांकि दुख की बात यह है कि इसके लिए केवल 10 लाख टिकट ही उपलब्ध हैं. ऐसे में आवेदन करने वाले ज्यादातर लोगों को खाली हाथ रहना पड़ेगा, लोगो के लिए ये निराशाजनक हैं. 

अगले वर्ष होने वाले ओलंपिक के टिकटों के लिए जापान में होड़ मची हुई है. आयोजकों ने बताया है कि इससे पहले लॉटरी के माध्यम से करीब 30 लाख 57 हजार टिकट जापान के स्थानीय निवासियों को दिए गए थे. आयोजकों ने बताया है कि यह पहली बार है जब टिकटों की मांग उपलब्धता से 20 गुना ज्यादा है. इस दौरान करीब छह करोड़ टिकटों के लिए अनुरोध आए हैं. ओलंपिक टिकटों के लिए अगली लॉटरी अगले वर्ष की शुरुआत में निकाली जाएगी जिसे जापान के अलावा गैर-जापानी आवेदकों को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर टिकट बांटे जाएंगे.  

आयोजकों के अनुसार, ओलंपिक के सभी प्रतियोगिताओं के लिए करीब 70 लाख 80 हजार टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे जिसमें से कम से कम 70 फीसद टिकट जापानी निवासियों को दिए जाएंगे. 24 जुलाई को होने वाले उद्घाटन समारोह की टिकटें सबसे महंगी हैं जिनकी कीमत 300000 येन (करीब एक लाख 94 हजार रुपये) हैं जबकि समापन समारोह के टिकट की कीमत 220000 येन (करीब एक लाख 42 हजार रुपये) है.

IPL Auction: नीलामी के पहले जान लें, कौनसी टीम खरीद सकती है कितने खिलाड़ी

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

सीएम के आदेश का पालन शासन के लिए कितना गंभीर, जानिए इसका उदाहरण...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -