दो मुस्लिम लड़कियों ने हिन्दू बनकर की शादी, लेकिन एक हफ्ते बाद ही...

दो मुस्लिम लड़कियों ने हिन्दू बनकर की शादी, लेकिन एक हफ्ते बाद ही...
Share:

जयपुर: राजस्थान के राजगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें दो हिंदू युवकों प्रेम सिंह नागर और मुकेश ने बिहार की दो लड़कियों से पैसे देकर शादी की। एक सप्ताह बाद ही लड़कियां बिहार भाग गईं। पकड़े जाने पर लड़कियों ने बताया कि वे मुस्लिम हैं और उन्हें पैसे के बदले राजस्थान लाया गया है। जब युवकों ने रिश्ता बरकरार रखने की गुहार लगाई तो लड़कियों ने बलात्कार का मामला दर्ज कराने की धमकी दी। पुलिस ने इस मामले में दखल दिया, लेकिन आखिरकार युवकों को लड़कियों को छोड़ना पड़ा और उन्हें अपने पैसे गंवाने पड़े।

प्रत्येक युवक ने शादी के लिए 2 लाख रुपये दिए थे, जिसे बिहार के मुस्लिम बहुल इलाके में एक दलाल ने तय किया था। दोनों लड़कियों ने शादी अपने आप को हिन्दू दिखाते हुए हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार की थी। हालांकि, एक सप्ताह बाद लड़कियों के परिवार वाले राजगढ़ आए और दावा किया कि लड़कियों को जबरन ले जाया गया है। लड़कियों ने अपने मुस्लिम पहचान पत्र दिखाए और एक ने धमकी दी कि अगर उन्हें जाने नहीं दिया गया तो वे बलात्कार का मामला दर्ज करा देंगी।

डरे-सहमे युवकों ने पुलिस थाने में मामला सुलझा लिया और पैसे जब्त कर लिए। जिस धर्मशाला में शादी हुई, वह भी मुस्लिम इलाके में थी और उसका मालिक भी मुस्लिम था। युवकों को धर्मशाला से 15,000 रुपये की रसीद मिली थी। पुलिस मामले को सुलझाने में निष्क्रिय दिखी, जिससे दूल्हे को न तो पैसे मिले और न ही सम्मान। यह घटना राजस्थान में खराब लिंगानुपात के कारण पुरुषों के सामने आने वाली कठिनाइयों को उजागर करती है, जिसके कारण उन्हें गरीब राज्यों से दुल्हनें तलाशनी पड़ती हैं। धोखाधड़ी के ऐसे कई मामले सामने आए हैं, और यह ताजा मामला उस सूची में जुड़ गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि पुलिस ने शामिल दलाल के खिलाफ क्या कार्रवाई की।

पार्किंग में संदिग्ध हालात में पड़ा था स्कूली बैग, खोलकर देखा तो हक्के बक्के रह गए अधिकारी

रिश्तेदार के साथ आपत्तिजनक हालत में थी पत्नी, अचानक आ गया पति और फिर...

अपने ही 4 वर्षीय मासूम की पिता ने ले ली जान, चौंकाने वाली है वजह

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -