टू-व्हीलर और कमर्शि‍यल वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी

टू-व्हीलर और कमर्शि‍यल वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी
Share:

नई दिल्ली : चालू वर्ष में मार्च महीने के दौरान वाहनों की बिक्री के अलग-अलग आंकड़े सामने आ रहे है. इस दौरान यह देखने को मिला है कि पैसेंजर कारों की बिक्री में कमजोरी आई है. बताया जा रहा है कि मार्च 2016 की अवधि के दौरान ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों के द्वारा पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 0.3 फीसदी कम केयर बेचीं गई है.

जी हाँ, बता दे कि आलोच्य अवधि ने कम्पनियों ने 1.75 लाख कारें बेची हैं. जबकि इसके साथ ही बाजार से यह खबर भी सामने आ रही है कि टू-व्हीलर और कमर्शि‍यल व्हीकल की बिक्री में मजबूती नजर आई है. इस मामले में सोसाइटी ऑफ इंडि‍यन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सि‍आम) की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे यह बताया गया है कि इस अवधि में बाजार से 9.46 लाख मोटरसाइकि‍ल की बिक्री हुई है.

जबकी साथ ही देखा जाए तो पि‍छले वर्ष में इसी अवधि‍ में यह आंकड़ा 8.59 लाख यूनिट्स देखने को मिला था. सियाम ने बताया है कि मोटरसाइकि‍ल की बिक्री में 10.15 फीसदी की मजबूती आई है. जानकारी में ही यह भी बताया है कि कुल टू-व्हीलर की बिक्री पिछले साल मार्च महीने के दौरान 13.23 यूनिट्स हुई थी वहीँ अब यह 14.67 लाख यूनि‍ट्स रही है.

इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि मार्च महीने के दौरान कमर्शि‍यल व्हीकल की बिक्री भी 79 हजार यूनि‍ट्स से अधिक देखने को मिली है. जहाँ पिछले वर्ष में यह आंकड़ा 16.75 लाख यूनिट्स रहा तो वहीँ अब यह 18.55 लाख यूनि‍ट्स पर पहुँच गया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -