उद्धव गुट के सांसद ने ओम बिरला को लिखा पत्र, की ये अपील

उद्धव गुट के सांसद ने ओम बिरला को लिखा पत्र, की ये अपील
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। उन्हें शिवसेना के विधायकों के पश्चात् अब सांसद भी झटका दे सकते हैं। शिवसेना के सांसद एकनाथ शिंदे के गुट में सम्मिलित हो सकते हैं। दरअसल, सोमवार को शिंदे गुट की शिवसेना ने बैठक की, जिसमें शिवसेना के 14 सांसद भी ऑनलाइन सम्मिलित हुए। 

वही इसके तत्काल बाद ही शिवसेना हरकत में आ गई है। शिवसेना के एक सांसद विनायक राउत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर यह कहा कि लोकसभा में उन्हें शिवसेना संसदीय दल का नेता एवं राजन विचारे को चीफ व्हिप नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि शिवसेना के किसी दूसरे सांसद द्वारा किसी को व्हिप नियुक्त किया जाता है या कोई और आदेश जारी किया जाता है तो उसे कबूल न किया जाए। वहीं कुछ शिवसेना सांसद के भी शिंदे गुट में जाने के प्रश्न पर संजय राउत ने कहा कि यदि हमारा कोई सांसद उनके साथ जुड़ गया है, उसके लिए भी कानूनी लड़ाई चल रही है।

राष्ट्रपति चुनाव के पश्चात् अब 14 सांसदों ने शिंदे ग्रुप को समर्थन देने की बात कही है। अब शिंदे एवं फडणवीस 12 शिवसेना सांसदों को लेकर दिल्ली में अमित शाह एवं प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। मंगलवार को वे बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। महाराष्ट्र में शिंदे गुट की शिवसेना ने सोमवार को मीटिंग में कई फैसले लिए। इसमें मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया गया है। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री शिंदे को शिवसेना पार्टी का नया नेता भी चुन लिया गया है। हालांकि बैठक शिवसेना पार्टी प्रमुख की जो पोस्ट उद्धव ठाकरे के पास है उसको ना तो भंग किया गया है तथा ना ही उसको लेकर कोई नया ऐलान हुआ है। MLA दीपक केसरकर को शिंदे गुट ने शिवसेना का नया प्रवक्ता घोषित कर दिया है। रामदास कदम, आनंदराव अडसुली को नेता चुना गया है, वहीं यशवंत जाधव, गुलाबराव पाटिल, उदय सामंत, शरद पोंकशे, तानाजी सावंत, विजय नाहटा, शिवाजीराव अधराव पाटिल को डिप्टी लीडर नियुक्त किया गया है। संजय राउत ने निशाना साधते हुए कहा कि मुंबई में कॉमेडी एक्सप्रेस सीजन वन चल रहा है। कार्यकारिणी जिसे बालासाहेब ठाकरे ने बनाया था, उसे हटा दिया गया है। जबकि यह पार्टी बालासाहेब ठाकरे की है तथा बर्खास्त करने वाले विधायकों पर स्वयं अयोग्य ठहराये जाने की तलवार लटक रही है। संजय राउत ने बागी विधायकों की ओर संकेत करते हुए कहा कि आपका एक अलग गुट हो सकता है। आप अपने गुट की अलग राजनीति करें किन्तु आप शिवसेना से पंगा मत लीजिए।

'मैं हिंदू हूं, क्या हिंदू होना शर्म की बात है', पहचान पर सवाल उठाने वालों पर भड़के इसरो के पूर्व साइंटिस्ट

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, कमांडर स्तर की वार्ता के बाद उठाया ये कदम

राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के साथ कल पीएम करेंगे संवाद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -