उद्धव को मिला नया 'चुनाव चिह्न', पार्टी के नाम में भी हुआ बदलाव

उद्धव को मिला नया 'चुनाव चिह्न', पार्टी के नाम में भी हुआ बदलाव
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से अपनी नई पार्टी बालासाहेबांचा शिवसेना यानी बालासाहेब की शिवसेना के लिए 3 चुनाव चिह्नों का प्रस्ताव आयोग को दिया गया है। ये 3 सिंबल हैं, ढाल-तलवार, पीपल का पेड़ तथा सूरज। अब यह देखना होगा कि चुनाव आयोग की तरफ से कौन सा चिन्ह एकनाथ शिंदे की पार्टी को आवंटित किया जाता है। 

वही इससे पहले सोमवार को एकनाथ शिंदे गुट की नई पार्टी के नाम को चुनाव आयोग ने अनुमति दे दी है। एकनाथ शिंदे गुट की पार्टी का नाम बालासाहेबांचा शिवसेना मतलब बालासाहेब की शिवसेना होगा। इसके अतिरिक्त उद्धव ठाकरे की पार्टी का नाम शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) होगा। उद्धव ठाकरे गुट को आयोग ने मशाल का चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिया है। 

वहीं एकनाथ शिंदे गुट के लिए पार्टी चिन्ह आवंटित नहीं किया गया था क्योंकि उनकी तरफ से जिन चिह्नों का प्रस्ताव भेजा गया था, वे धार्मिक प्रतीक थे। आयोग का कहना था कि ऐसे चिन्हों का ही प्रस्ताव भेजा जाए, जो धार्मिक प्रतीक न हो। चुनाव आयोग के आदेश के पश्चात् ही एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से तीन नए सिंबलों का प्रस्ताव भेजा गया है। बता दे कि चुनाव चिन्ह को लेकर महाराहतर में बीते कुछ दिनों से भारी घमासान मचा हुआ था।

भारत के नक़्शे से गायब कर दिया जम्मू कश्मीर और लद्दाख, तेलंगाना के CM की करतूत

शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी का एक और MLA गिरफ्तार, ED ने माणिक भट्टाचार्य को पकड़ा

'मैं राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा..', कहने वाले केजरीवाल के पूर्व मंत्री की मुश्किलें बढ़ीं

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -