महाराष्ट्र चुनाव की सुगबुगाहट के बीच सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे, दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर पूर्व सीएम

महाराष्ट्र चुनाव की सुगबुगाहट के बीच सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे, दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर पूर्व सीएम
Share:

नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर मुलाकात की। ठाकरे तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए थे और इस दौरान उनके साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे और पार्टी नेता संजय राउत भी थे। आप सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद थे।

इस यात्रा के दौरान, सांसद संजय सिंह ने बताया कि उद्धव ठाकरे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के सामने चल रही कानूनी चुनौतियों के बीच सुनीता केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल के माता-पिता के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया। सिंह ने बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी की अभूतपूर्व प्रकृति पर चर्चा की, जिसमें सिंह के अनुसार, आदेश की प्रति के बिना उनकी रिहाई को रोकना और उन्हें जेल में रखने के लिए एक नया सीबीआई मामला दर्ज करना शामिल था। संजय सिंह ने कहा, "ईडी-सीबीआई के ज़रिए वे [सरकार] हमारी आवाज़ दबाना चाहती है. लेकिन हम सब मिलकर इस सरकार से लड़ेंगे. इसमें सभी एक दूसरे के साथ खड़े हैं. उद्धव जी ने सुनीता केजरीवाल और उनके परिवार को यह आश्वासन दिया है."

इस सप्ताह की शुरुआत में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने आबकारी नीति मामले के सिलसिले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका को खारिज कर दिया। न्यायालय ने फैसला सुनाया कि उनकी गिरफ्तारी उचित थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केजरीवाल की जमानत रद्द करने की अपनी याचिका पर विचार करने के लिए एक छोटी स्थगन की मांग की है, जिससे न्यायालय को यह सवाल उठाना पड़ा कि क्या जमानत रद्द करने से उनकी फिर से गिरफ्तारी होगी। मामले को 5 सितंबर, 2024 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस बैठक में संजय राउत और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

ठाकरे का राष्ट्रीय राजधानी का दौरा आगामी राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के उनके प्रयासों का हिस्सा है, जो इस साल के अंत में होने की उम्मीद है। मौजूदा सरकार का कार्यकाल 2024 में समाप्त हो रहा है, लेकिन चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है। हाल ही में हुए 2024 के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा की स्थिति में उल्लेखनीय गिरावट आई है, 2019 के चुनावों में 23 सीटों की तुलना में उसे केवल नौ सीटें ही मिली हैं, जबकि उसका वोट शेयर 26.18 प्रतिशत रहा है। इस बीच, कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में थोड़ा सुधार करते हुए 13 सीटें जीती हैं। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने क्रमशः सात और एक सीट हासिल की, जिससे महा विकास अघाड़ी गठबंधन की कुल सीटें 17 हो गईं। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने नौ सीटें जीतीं, और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने आठ सीटें जीतीं।

बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन पर प्रियंका गांधी ने दी श्रद्धांजलि

क्लास में हिजाब पहनकर पहुंची 12वीं की छात्राएं, टीचर ने रोका तो बोलीं- हम ऐसे ही आएँगे, वरना आप नाम काट दो..

ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने दी जान, मेट्रो सेवा हुई बाधित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -