यूक्रेन का दावा, रासायनिक हथियारों से हमले की योजना बना रहा है रूस

यूक्रेन का दावा, रासायनिक हथियारों से हमले की योजना बना रहा है रूस
Share:

कीव: यूक्रेन के सेंटर फॉर काउंटरिंग डिसइन्फॉर्मेशन की राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद ने संभावित रूसी रासायनिक हमलों के बारे में चेतावनी जारी की है।

"रूसी प्रसारक यूक्रेन में काल्पनिक प्रयोगशालाओं के बारे में नियमित आधार पर अपने दर्शकों को चेतावनी देते हैं जो कथित तौर पर रासायनिक हथियारों का उत्पादन करते हैं। " "इस तरह विरोधी नागरिकों के खिलाफ "राष्ट्रवादियों" द्वारा रासायनिक हथियारों के उपयोग के संबंध में रूसी संघ की आबादी को "तैयार" करता है। हम जोर देते हैं कि यूक्रेन में ऐसी प्रयोगशालाएं मौजूद नहीं हैं "उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार, परिषद ने कहा।

इससे पहले, रूसी सैन्य विशेषज्ञों ने यूक्रेन में जैविक हथियारों के निर्माण में अमेरिकी रक्षा विभाग की भागीदारी के अतिरिक्त सबूतों का खुलासा किया था। रूसी रक्षा मंत्रालय के एक आधिकारिक प्रतिनिधि इगोर कोनाशेनकोव ने एक ब्रीफिंग में यह जानकारी दी।

कागजात की समीक्षा के दौरान, रूस के विकिरण, रासायनिक और जैविक सुरक्षा बलों के विशेषज्ञों ने यूक्रेन में जैविक हथियारों के घटकों के उत्पादन में अमेरिकी रक्षा विभाग की प्रत्यक्ष भागीदारी का संकेत देने वाली नई जानकारी की खोज की, उन्होंने कहा, रूसी टाइम्स की रिपोर्ट। कोनाशेनकोव के अनुसार, रक्षा मंत्रालय वास्तविक दस्तावेजों को जारी करने की योजना बना रहा है जो यह दर्शाता है कि पेंटागन ने निकट भविष्य में यू-पाई -2 जैविक परियोजना को डिजाइन और अनुमोदित किया है।

चर्च के क्रॉस पर चढ़कर अल्लाह-हु-अकबर चिलाने लगा मोहम्मद बिलाल, ईसाई लड़कियों को किए अश्लील इशारे, Video

बाइडेन-प्रशासन ने मूल अमेरिकी मतदान अधिकारों पर रिपोर्ट जारी की

शुरू हो जाएगा तीसरा विश्व युद्ध ? रूस के खिलाफ मैदान-ए-जंग में उतरने के लिए तैयार अमेरिका

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -