यूक्रेन संकट का दक्षिण कोरिया की अर्थव्यवस्था पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने वाला है

यूक्रेन संकट का दक्षिण कोरिया की अर्थव्यवस्था पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने वाला है
Share:

 


सियोल: दक्षिण कोरियाई सरकार ने भविष्यवाणी की है कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का देश पर पहले की अपेक्षा कहीं अधिक आर्थिक प्रभाव पड़ेगा।

नतीजतन, सरकार नियॉन और क्रिप्टन जैसे महत्वपूर्ण आयात उत्पादों के लिए आपूर्ति लाइनों में विविधता लाने का इरादा रखती है, जो चिप निर्माण के लिए आवश्यक हैं। जैव और ऊर्जा जैसे नए उद्योगों को इस साल से सामग्री, भागों और उपकरणों के लिए प्रमुख रणनीतिक प्रौद्योगिकियों में शामिल किया जाएगा। सरकार की योजना इन प्रमुख रणनीतिक प्रौद्योगिकियों 'आर एंड डी' में जीते गए 2.3 ट्रिलियन निवेश करने की है।

आर्थिक मामलों के उप प्रधान मंत्री और अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री हांग नाम-की द्वारा गवर्नमेंट कॉम्प्लेक्स सेजोंग में 3 तारीख को '9वीं सामग्री, भागों और उपकरण प्रतिस्पर्धा समिति' बुलाई गई थी।

मंत्री होंग ने बैठक के दौरान कहा, "हमने नियॉन और क्रिप्टन जैसे कई कच्चे माल हासिल किए हैं, जो रूस और यूक्रेन पर बहुत अधिक निर्भर हैं। कोरियाई सरकार वर्तमान में आयात चैनलों में विविधता लाने और अतिरिक्त आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए प्रतिस्थापन हासिल करने के लिए काम कर रही है। "

"यूक्रेन संकट टास्क फोर्स (टीएफ) और विभिन्न प्रतिक्रिया टीमों के माध्यम से, कोरिया इस स्थिति को हल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, जिसमें जानकारी साझा करना, कंपनियों का समर्थन करना, निर्यात पर प्रभाव का जवाब देना, आर्थिक प्रतिबंधों के अनुवर्ती उपाय तैयार करना शामिल है। रूस, और कच्चे माल जैसे कच्चे माल के रुझानों की जाँच करना।"

मैक्रों ने राष्ट्रपति पद के लिए फिर से चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -