धमाकों और चीख-पुकार के साथ हुई यूक्रेन की सुबह, रूसी हमले में 137 की मौत

धमाकों और चीख-पुकार के साथ हुई यूक्रेन की सुबह, रूसी हमले में 137 की मौत
Share:

मॉस्को: रूसी हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस दिखाई दे रहे हैं. दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इसपर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से युद्ध में उन्हें अकेले छोड़ दिया गया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की जान चली गई है और 316 जख्मी हैं.

बता दें कि रूस के हमले के बाद यूक्रेन में तबाही मची हुई है. रूस, यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरने की पूरी योजना बना चुका है. वहीं, यूक्रेन भी रूस के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए सेना को एकजुट कर रहा है. यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस को बहुत नुकसान पहुंचाया है. यूक्रेन की रक्षा मंत्री Hanna Malyar के अनुसार, रूस के 7 एयरक्राफ्ट, 6 हेलिकॉप्टर, 30 टैंक को नष्ट कर दिया गया है. बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव सुबह-सुबह तेज धमाकों से दहल उठी है. इसके साथ ही यूक्रेन के शहर कोनोटोप को भी रूसी सेना ने घेर लिया है. इसके अलावा बाकी फोर्स कीव की ओर बढ़ रही है.

वहीं, यूक्रेन पर रूस के हमले के विरोध में प्रदर्शन भी तेज हो गए हैं. अमेरिका के वाशिंगटन डी.सी में स्थित वाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शनकारी कई घंटों से जमा हैं और रूस द्वारा कि गई सैन्य कार्रवाई की निंदा कर रहे हैं. 

Ind Vs SL: विंडीज को धोया अब श्रीलंका की बारी, आज शाम 7:00 बजे से पहला मुकाबला

40 लाख से भी महंगी बिकती है ये 'मर्दानगी बढ़ाने वाली छिपकली'

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -