यूक्रेन ने यूरोपीय संघ के साथ समझौते की पुष्टि की

यूक्रेन ने यूरोपीय संघ के साथ समझौते की पुष्टि की
Share:

यूक्रेन के वर्खोवना राडा ने 17 फरवरी, 2022 को साझा विमानन क्षेत्र पर यूक्रेन और यूरोपीय संघ के बीच समझौते की पुष्टि करने वाला एक विधेयक पारित किया। गुरुवार को, 311 प्रतिनिधियों ने समझौते की पुष्टि के पक्ष में मतदान किया।


उस उद्देश्य के लिए, समझौते में बाध्यकारी नियम, तकनीकी विनिर्देश, प्रशासनिक प्रक्रियाएं, मौलिक संचालन मानक और कार्यान्वयन मानक शामिल हैं जिनका पालन दोनों पक्षों द्वारा किया जाना चाहिए। कॉमन एविएशन एरिया हवाई परिवहन उद्योग तक अप्रतिबंधित पहुंच के सिद्धांत और प्रतिस्पर्धी स्थितियों पर काम करता है। यूक्रेन यूरोपीय संघ के कानून की आवश्यकताओं और मानकों को अपनी कानूनी प्रणाली में शामिल करने और उन्हें व्यवहार में लाने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है।

पार्टियां प्राथमिक प्रमाणन के क्षेत्रों में प्रमाणन प्रणाली अभिसरण प्राप्त करने और अन्य बातों के अलावा, उड़ान योग्यता को बनाए रखने के लिए मिलकर काम करती हैं। अनुरोध करने पर, पक्ष एक दूसरे को नागरिक विमानों की अवैध जब्ती और ऐसे विमानों, उनके यात्रियों और चालक दल, हवाई अड्डों और हवाई नेविगेशन सुविधाओं और किसी भी अन्य खतरे की सुरक्षा के खिलाफ निर्देशित अन्य अवैध कृत्यों को रोकने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे। 

विमानन नीति के विकास और कार्यान्वयन में पार्टियों के लिए पर्यावरण संरक्षण एक प्राथमिकता है। जैसा कि पहले बताया गया था, यूक्रेन और यूरोपीय संघ ने 12 अक्टूबर, 2021 को कॉमन एविएशन एरिया एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए। यूक्रेन के साथ-साथ तीन अन्य देशों - आर्मेनिया, ट्यूनीशिया और कतर के साथ कॉमन एविएशन एरिया एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने के लिए 28 जून, 2021 को यूरोपीय संघ परिषद द्वारा अधिकृत किया गया था।

1999 में, यूरोपीय संघ के साथ यूक्रेन के विमानन क्षेत्र के सामंजस्य की प्रक्रिया शुरू हुई। यूरोपीय संघ परिषद ने 12 दिसंबर, 2006 को यूक्रेन के साथ आवश्यक चर्चा शुरू करने के लिए यूरोपीय आयोग को मंजूरी दी। पार्टियों ने अक्टूबर 2013 में समझौते के पाठ पर सहमति व्यक्त की, हालांकि विदेश नीति की चिंताओं के कारण इसके हस्ताक्षर को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

जर्मनी में 20 मार्च तक हटाए जाएंगे अधिकांश कोविड प्रतिबंध

एलन मस्‍क को पछाड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे रईस आदमी लेकिन बस 7 मिनट के लिए

तुर्की को आने वाले हफ्तों में कोविड मामलों में गिरावट की उम्मीद

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -