'मुझे ऑफर नहीं, हथियार दो..', रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ठुकराई अमेरिका की पेशकश

'मुझे ऑफर नहीं, हथियार दो..', रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ठुकराई अमेरिका की पेशकश
Share:

कीव: यूक्रेन और रूस में जारी जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने यूक्रेन छोड़ने के अमेरिका के ऑफर को ठुकराते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि उन्हें गोला-बारूद चाहिए. इसके साथ ही कहा कि वे किसी भी सूरत में यूक्रेन छोड़कर भागने वाले नहीं है. बता दें कि रूस- यूक्रेन जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के देश छोड़कर भागने की खबरें सामने आई थीं. 

इसके बाद राष्ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर खुद बताया कि वो अपने देश यूक्रेन में ही डटे हुए हैं. दरअसल, अमेरिका की तरफ से यूक्रेन के राष्ट्रपति को ये ऑफर दिया गया था कि वह देश छोड़ सकते हैं, मगर जेलेंस्की ने स्पष्ट शब्दों में इस बात से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि 'मैं भागने वालों में से नहीं हूं, आपको मेरी मदद करनी है तो मुझे हथियार दीजिए, गोला बारूद दीजिए.' बता दें कि रूस के हमले ने यूक्रेन में भीषण ताबाही मचाई हुई है. हालात ऐसे हैं कि यूक्रेन अन्य देशों की तरफ मदद की आस लिए ताक रहा है.

इसी क्रम में अब स्वीडन उसकी मदद करने के लिए आगे आया है. इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने स्वीडन को शुक्रिया कहा है. जेलेंस्की ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'स्वीडन यूक्रेन को सैन्य, तकनीकी और मानवीय मदद प्रदान कर रहा है. प्रभावी समर्थन के लिए स्वीडन के प्रधानमंत्री का आभार. हम एक साथ पुतिन विरोधी गठबंधन का निर्माण कर रहे हैं.'

रूस को झटका: फुटबॉल मैदान पर रूस को लेकर हुआ विरोध

1917 से लेकर पाथ्स ऑफ ग्लोरी तक आपका दिल दहला देगी वर्ल्ड वॉर पर बनी ये फिल्मे

रूस के हमले के बीच यूक्रेन में कपल ने रचाई शादी, बहुत खास है वजह

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -