जूते खरीदने आई हिन्दू लड़की से उमर कुरैशी ने की छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट पर रखा...

जूते खरीदने आई हिन्दू लड़की से उमर कुरैशी ने की छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट पर रखा...
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक हिंदू छात्रा से छेड़छाड़ के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। घटना 7 सितंबर 2024 को हुई, जब एक नाबालिग लड़की शहर में जूते खरीदने गई थी। आरोप है कि मुस्लिम दुकानदार उमर कुरैशी ने लड़की से छेड़छाड़ की। उमर कुरैशी उत्तर प्रदेश के बिजनौर का निवासी है तथा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

उमर की गिरफ्तारी के पश्चात्, पुलिस ने अवैध वेंडरों की जांच के लिए अभियान शुरू किया है। अब तक 92 संदिग्ध वेंडरों को हिरासत में लिया गया है तथा उनकी पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना देहरादून के पलटन बाजार की है। शनिवार को, नाबालिग लड़की जब जूते खरीदने उमर की दुकान पर गई, तब उसने आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत की। लड़की ने घटना की खबर अपने परिवार को दी, जिन्होंने पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उमर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 74 और 75(2) के तहत कार्रवाई की गई है। पूछताछ में उमर ने अपना पता बिजनौर जिले के कीरतपुर थाना क्षेत्र के गांव बुडगेरा बताया है।

वही इस बीच, हिंदू संगठनों ने उमर कुरैशी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन आरम्भ कर दिया। संगठनों का कहना है कि लड़की ने दुकान में 300 रुपए का सामान खरीदा तथा इसके बाद उमर ने उसे ऊपरी मंजिल पर भेज दिया। वहां उमर ने लड़की को ऊँचे स्टूल पर बिठाया और खुद नीचे बैठ गया। उसने लड़की का एक पैर अपनी जांघ एवं दूसरा अपने प्राइवेट पार्ट पर रखा और उसकी जांघ पर हाथ फेरते हुए पूछा, “बताओ सैंडल कैसी लग रही है।” लड़की ने अपनी सुरक्षा के लिए स्टील का ग्लास उठाया और उमर को मारकर भाग गई। हिंदू संगठनों का आरोप है कि कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग उमर के समर्थन में इकट्ठा हुए थे और देहरादून की मस्जिद पर मारपीट की धमकी दी गई थी।

वही इस घटना के विरोध में महिलाओं ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया तथा सम्मान के लिए जान देने तक की बात की। प्रदर्शनकारियों ने ‘जय श्रीराम’ और ‘हिंदू एकता जिंदाबाद’ के नारे लगाए। पलटन बाजार के हिंदू दुकानदारों ने भी विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दीं। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) के निर्देश पर, जिले में अवैध वेंडरों की पहचान के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 92 अवैध वेंडरों को हिरासत में लिया गया है और उनकी पूछताछ जारी है। बाजार में सुरक्षा बढ़ाने के लिए महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है।

Live आकर शख्स ने की आत्महत्या, पापा-भाई और गर्लफ्रेंड को बताया मौत की वजह

11 साल बाद मिला गुमशुदा बेटा, बोला- 'क‍िन्नर बनकर खुश हूं'

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, इन जिलों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -