IPL में 10 साल बाद हुआ अद्भुत कारनामा, मलिंगा और त्रिवेदी के एलीट क्लब में शामिल हुए उमरान मलिक

IPL में 10 साल बाद हुआ अद्भुत कारनामा, मलिंगा और त्रिवेदी के एलीट क्लब में शामिल हुए उमरान मलिक
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सिर्फ तीन बार ऐसा देखने को मिला है, जब किसी गेंदबाज ने एक ही मैच में चार बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया हो। IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बीच 27 अप्रैल को खेले गए मैच में यह कारनामा फिर देखने को मिला, उससे पहले ऐसा IPL 2012 में हुआ था। उमरान मलिक ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पांच विकेट चटकाए, जिसमें से चार बल्लेबाजों को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस प्रकार से उमरान, यॉर्कर किंग लसिथ मलिंगा और सिद्धार्थ त्रिवेदी के एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि IPL में पहली बार ये कारनामा लसिथ मलिंगा ने 2011 में मुंबई इंडियंस (MI) की तरफ से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स (उस समय दिल्ली डेयरडेविल्स) के खिलाफ किया था। इसके बाद अगले ही साल राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के चार बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड करते हुए इस लिस्ट में अपना नाम जोड़ा। और अब उमरान मलिक, GT के शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को क्लीन बोल्ड कर इस एलीट क्लब में शामिल हुए।

उमरान मलिक ने इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या को भी अपना शिकार बनाया, मगर वह क्लीन बोल्ड नहीं हुए। उमरान ने चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके। IPL 2022 में यह पहली बार हुआ है कि हारने वाली टीम के खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिला हो। इस मैच में हैदराबाद भले ही 5 विकेट से हार गई हो, लेकिन उसके गेंदबाज़ उमरान को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

'IPL से बाहर हो जाओ..', विराट कोहली को लेकर दिग्गज क्रिकेटर ने कह डाली बड़ी बात

अपने परिवार संग कहां पर धूम मचाने पहुंच गए चेतेश्वर पुजारा ?

खेल जगत में पसरा मातम, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान दुनिया को कहा अलविदा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -