संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने पाकिस्तान में मस्जिद हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने पाकिस्तान में मस्जिद हमले की निंदा की
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पेशावर में एक शिया मस्जिद के अंदर एक आत्मघाती बम विस्फोट की निंदा की।

"इबादत के घर सुरक्षित ठिकाने होने चाहिए, कोई लक्ष्य नहीं। मैं शुक्रवार की नमाज के दौरान पेशावर, पाकिस्तान में एक मस्जिद में आज के अत्याचार की कड़ी निंदा करता हूं।" उन्होंने इसके बारे में ट्वीट किया। "मेरी हार्दिक संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, और मैं पाकिस्तान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा हूं।"

अस्पताल और पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 56 लोग मारे गए और लगभग 200 अन्य घायल हो गए। पेशावर के पुलिस प्रमुख मोहम्मद एजाज खान के अनुसार, हिंसा तब शुरू हुई जब शहर के पुराने क्वार्टर में एक मस्जिद के बाहर एक सशस्त्र हमलावर ने पुलिस पर गोलियां चला दीं। मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। इसके बाद हमलावर ने मस्जिद में घुसकर अपनी आत्मघाती जैकेट को उड़ा लिया।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, जहां पेशावर राजधानी है, के शीर्ष पुलिस अधिकारी मोअज्जम जाह अंसारी के अनुसार, आत्मघाती हमलावर ने अपने शरीर में एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण बांधा, जिसमें 5 किलोग्राम (12 पाउंड) विस्फोटक थे।

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि,

'तीन बार हुई यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या की कोशिश...', ब्रिटिश मीडिया का सनसनीखेज दावा

वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: बेहद रोमांचक रहा पहला मैच, विंडीज ने न्यूज़ीलैंड को 3 रनों से हराया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -