'अगर राजनीति में ही जाना था तो..', विनेश के फैसले पर बोले चाचा महावीर फोगाट

'अगर राजनीति में ही जाना था तो..', विनेश के फैसले पर बोले चाचा महावीर फोगाट
Share:

चंडीगढ़: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। विनेश फोगाट हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई थीं, लेकिन बचपन से उन्हें पालने वाले उनके चाचा और कोच महावीर फोगाट ने इस फैसले का विरोध किया है।

महावीर फोगाट, जो गीता और बबीता फोगाट के पिता भी हैं, ने मीडिया से कहा कि उन्होंने विनेश को कुश्ती में करियर जारी रखने और चार साल बाद ओलंपिक की तैयारी करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा, "विनेश ने राजनीति में शामिल होने का फैसला खुद लिया है, लेकिन मैं इसके खिलाफ हूं।" महावीर फोगाट ने यह भी कहा कि विनेश ने राजनीति में जाने से पहले उनसे सलाह नहीं ली थी और वह कांग्रेस के विरोधी हैं, इसलिए वह विनेश के लिए प्रचार नहीं करेंगे। उनका यह भी कहना था कि अगर विनेश को राजनीति में आना था, तो उन्हें कांग्रेस की बजाय भाजपा में शामिल होना चाहिए था। उनकी छोटी बेटी बबीता फोगाट पहले से भाजपा की सदस्य हैं और दादरी विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

विनेश और ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया, जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध में अहम भूमिका निभाई थी, ने शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की। बजरंग पूनिया को कांग्रेस ने अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है, हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना आठ अक्टूबर को होगी।

हिमाचल में बारिश का कहर, 47 सड़कें बंद, IMD ने जारी की चेतावनी

हरियाणा में AAP-कांग्रेस गठबंधन टूटा ! अकेले लड़ेगी केजरीवाल की पार्टी

रायपुर में गणेश प्रतिमा तोड़ने पर बवाल, हिरासत में दो संदिग्ध

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -