तमिलनाडु के रामनाथस्वामी मंदिर में आया सवा करोड़ का चढ़ावा, सोना-चांदी भी बेशुमार

तमिलनाडु के रामनाथस्वामी मंदिर में आया सवा करोड़ का चढ़ावा, सोना-चांदी भी बेशुमार
Share:

चेन्नई: भगवान शिव को समर्पित रामनाथस्वामी मंदिर भारत के बारह ज्योतिर्लिंग मंदिरों में से एक है, जो अपने आध्यात्मिक महत्व के लिए जाना जाता है। हाल ही में, 31 मई को, मंदिर में "उंडियाल मनी काउंटिंग" नामक एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम हुआ, जहाँ भक्तों ने मंदिर के कोष में उदारतापूर्वक योगदान दिया। गर्मी की छुट्टियों के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हुई, जिससे पर्याप्त दान मिला, जिससे मंदिर का खजाना तेजी से भर गया। मंदिर के पूर्वी टॉवर हॉल में मंदिर के कर्मचारियों और सलेम और तंजावुर के स्वयंसेवकों की सहायता से धन की गिनती की गई।

गिनती के बाद यह घोषणा की गई कि 1,35,11,800 रुपये की उल्लेखनीय राशि, 77 ग्राम और 500 मिलीग्राम सोना, एकत्र किया गया है। इसके अलावा, 4 किलो और 105 ग्राम चांदी, तथा विदेशी मुद्रा भी मंदिर प्रशासन को दान की गई। रामनाथस्वामी मंदिर आध्यात्मिक शांति और पापों से मुक्ति पाने वाले भक्तों के लिए बहुत महत्व रखता है। यह शैव, वैष्णव और स्मार्त लोगों द्वारा पूजनीय है, जो देश भर से भक्तों को देवताओं, विशेष रूप से अम्बल प्रतिमा को श्रद्धांजलि देने के लिए आकर्षित करता है। राजसी मीनारें, जटिल मूर्तियां और विशाल गलियारे के साथ मंदिर की स्थापत्य भव्यता इसके आकर्षण को बढ़ाती है, जिससे यह एक वास्तुशिल्प चमत्कार बन जाता है।

मंदिर में पूजे जाने वाले मुख्य देवता लिंगम के रूप में हैं, जिनके साथ नंदी की 17.5 फीट ऊंची विशाल मूर्ति है। मंदिर में पूजे जाने वाले अन्य देवताओं में देवी विशालाक्षी, पर्वतवर्धिनी, भगवान विनायक, भगवान सुब्रह्मण्य, उत्सव मूर्ति, सायनागृह और पेरुमल शामिल हैं।

कांग्रेस ने बदला फैसला ! खड़गे बोले- हम एग्जिट पोल की बहस में जाएंगे, 295 सीटें जीतेगा INDIA ब्लॉक

राजस्थान: गोशाला में लगी आग बुझाने की कोशिशें जारी; 600 गायों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

'झूठ बोल रहे केजरीवाल, हम निर्धारित कोटे से अधिक पानी दे रहे..', AAP के आरोपों पर बोले हरियाणा के सीएम सैनी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -