संसद सत्र की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण

संसद सत्र की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण
Share:

नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा के गठन के पश्चात् मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही है। केंद्रीय बजट 2024 की दिनांकों की घोषणा हो चुकी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को संसद में बजट पेश करेंगी। दरअसल, 18वीं लोकसभा का पहला सत्र समाप्त हो चुका है, जिसमें नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण हुआ तथा लोकसभा व राज्यसभा की संयुक्त बैठक आयोजित की गई थी, जिसे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संबोधित किया था। अब सभी की निगाहें बजट सत्र पर टिकी हैं। यह सत्र 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा।

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने अपने X हैंडल पर बजट सत्र की जानकारी साझा की। उन्होंने अपने X पोस्ट में लिखा, "भारत सरकार की संस्तुति पर भारत की माननीय राष्ट्रपति ने बजट सत्र, 2024 के लिए संसद के दोनों सदनों को 22 जुलाई, 2024 से 12 अगस्त, 2024 तक बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है (संसदीय कार्य की अनिवार्यताओं के अधीन)। केंद्रीय बजट 2024-25, 23 जुलाई, 2024 को लोकसभा में पेश किया जाएगा।"

वही मोदी सरकार के इस तीसरे कार्यकाल के पहले बजट से न केवल आर्थिक विशेषज्ञ बल्कि आम जनता भी काफी उम्मीदें लगाए बैठी है। सरकार की नीतियों और योजनाओं का प्रभाव आगामी चुनावों पर भी पड़ेगा। यह बजट सरकार की प्राथमिकताओं और दृष्टिकोण को स्पष्ट करेगा, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकेगा कि सरकार अगले पांच वर्षों में किस दिशा में कार्य करेगी। कुल मिलाकर, केंद्रीय बजट 2024-25 का इंतजार सभी को है और यह देखना दिलचस्प होगा कि सरकार इस बार कौन-कौन से नए उपाय और योजनाएं प्रस्तुत करती है।

MP सरकार ने बदला 130 साल पुराना ये कानून, जानिए क्या हुए बदलाव?

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -