तेज रफ़्तार से दौड़ाई कार, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का कटा चालान

तेज रफ़्तार से दौड़ाई कार, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का कटा चालान
Share:

 पटना: केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान को बिहार परिवहन विभाग ने ओवरस्पीडिंग के लिए ई-चालान जारी किया है। बिहार के एक टोल प्लाजा पर नए लागू ई-डिटेक्शन सिस्टम द्वारा पासवान के वाहन को गति सीमा से अधिक गति से गाड़ी चलाते हुए पाए जाने के बाद ई-चालान जारी किया गया।

बताया जा रहा है कि चिराग पासवान हाजीपुर से चंपारण जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा कर रहे थे, तभी यह घटना घटी। यातायात नियमों को अधिक प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए हाल ही में की गई पहल के तहत ई-डिटेक्शन सिस्टम ने ओवरस्पीडिंग उल्लंघन को पकड़ लिया और स्वचालित रूप से चालान जारी कर दिया। पिछले हफ़्ते ही बिहार परिवहन विभाग और ट्रैफ़िक पुलिस ने इस उन्नत प्रणाली के ज़रिए 16,700 से ज़्यादा ई-चालान जारी किए हैं, जिनकी कुल राशि ₹9.49 करोड़ है। ई-डिटेक्शन तकनीक राज्य भर में 13 टोल प्लाज़ा पर लगाई गई है, जो मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन के लिए वाहनों की निगरानी करती है। यह प्रणाली न केवल गति की जाँच करती है, बल्कि उन मामलों में ई-चालान भी जारी करती है जहाँ वाहनों में आवश्यक दस्तावेज़ नहीं होते हैं।

जारी किए गए कुल 16,755 ई-चालान में से 9,676 चालान दूसरे राज्यों में पंजीकृत वाहनों के लिए थे, जबकि 7,079 चालान बिहार में पंजीकृत वाहनों के लिए जारी किए गए थे। 7 अगस्त से 15 अगस्त तक चला यह व्यापक प्रवर्तन अभियान सड़क सुरक्षा और विनियामक अनुपालन में सुधार के लिए राज्य की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

'कांग्रेस में कास्टिंग काउच..', महिला नेता के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री ने राहुल-प्रियंका को घेरा

'ये काफिरों को मारना सिखाती है..', मुस्लिम युवक ने जलाई कुरान, हुआ गिरफ्तार, Video

'जाति जनगणना संवेदनशील मुद्दा, इस पर राजनीति ना हो..', RSS ने तोड़ी चुप्पी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -