हार नहीं मानेगा पंजशीर.., तालिबान के ठिकानों पर 'अज्ञात लड़ाकू विमानों' ने रातभर बरसाए बम

हार नहीं मानेगा पंजशीर.., तालिबान के ठिकानों पर 'अज्ञात लड़ाकू विमानों' ने रातभर बरसाए बम
Share:

काबुल: अफगानिस्‍तान की पंजशीर घाटी में आतंकी संगठन तालिबान और अहमद मसूद समर्थकों के बीच फिर से भीषण लड़ाई की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि पंजशीर के पहाड़ों में मोर्चा संभाले लड़ाकों ने सोमवार रात को तालिबानी के ठिकानों पर जमकर हमला बोला। इस हमले के दौरान तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात विमानों द्वारा भीषण बमबारी की भी खबरें आ रही हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

अहमद मसूद समर्थक पंजशीर के उप गवर्नर क‍बीर वासिक ने दावा किया है कि पंजशीर और अंदराब में जबरदस्त जंग जारी है। मसूद के नैशनल रेजिस्‍टेंस फोर्स (NRF) के हमले में तालिबान को काफ़ी नुकसान उठाना पड़ा है। इस बीच सोशल मीडिया में कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें नज़र आ रहा है कि बड़ी संख्या में तालिबान के लड़ाके पंजशीर और अंदराब की सड़कों पर मौजूद हैं। इस बीच अज्ञात लड़ाकू विमानों के पंजशीर घाटी में तालिबान के ठिकानों पर हमला करने की भी जानकारी मिल रही हैं। कई जानकारों का मानना है कि ये अफगान एयरफोर्स के पायलट हो सकते हैं, जो तालिबानी हमले के बाद ताजिकिस्‍तान और उज्‍बेकिस्‍तान पलायन कर गए थे। हालांकि अभी तक इस हमले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

स्‍थानीय लोगों का दावा है कि पंजशीर घाटी में रात को तीन लड़ाकू विमान उड़ते नज़र आए। इस बीच अफगानिस्‍तान में पंजशीर घाटी में हुई तालिबान की खूनी हिंसा का जमकर विरोध हो रहा है। सोमवार को लोग बड़े स्तर पर सड़कों पर उतरे हैं और तालिबान के खिलाफ नारेबाजी की है। बताया जा रहा है कि इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। इस दौरान पाकिस्‍तान के खिलाफ भी नारेबाजी की गई। पंजशीर में तालिबान कब्‍जे के पीछे पाकिस्‍तान और उसकी एयरफोर्स का हाथ बताया जा रहा है।

BBC है नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की हत्या का जिम्मेदार ?

TotalEnergies ने इराक में तेल, गैस और सौर ऊर्जा के लिए एग्रीमेंट पर किया हस्ताक्षर

T-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, कई स्टार खिलाड़ी बाहर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -