स्ट्रॉबेरी के इन फेस पैक से चमक उठेगा आपका चेहरा

स्ट्रॉबेरी के इन फेस पैक से चमक उठेगा आपका चेहरा
Share:

चमकदार, उज्ज्वल त्वचा एक सार्वभौमिक इच्छा है, और अक्सर हम उस प्रतिष्ठित चमक को प्राप्त करने के लिए प्राकृतिक अवयवों की ओर रुख करते हैं। प्रकृति के इन खजानों के बीच, स्ट्रॉबेरी एक रमणीय और प्रभावी त्वचा देखभाल सहयोगी के रूप में सामने आती है। विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और प्राकृतिक एसिड से भरपूर स्ट्रॉबेरी आपकी त्वचा के लिए ढेर सारे लाभ प्रदान करती है। आज आपको बताएंगे स्ट्रॉबेरी फेस पैक के बारे में, जो आपकी त्वचा देखभाल की दिनचर्या को बदल सकते हैं और आपको वह चमकदार त्वचा दे सकते हैं जिसका आपने हमेशा सपना देखा है।

स्ट्रॉबेरी और दही फेस पैक:-
अवयव:
3 पकी स्ट्रॉबेरी
2 बड़े चम्मच दही
तरीका:-
स्ट्रॉबेरी को मैश करें और दही के साथ मिलाकर मुलायम पेस्ट बना लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं, धोने से पहले इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। दही के प्रोबायोटिक्स और स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट और पोषण देने के लिए मिलकर काम करते हैं, जिससे प्राकृतिक चमक दिखाई देती है।

स्ट्रॉबेरी और शहद फेस पैक:-
अवयव:
4-5 पकी स्ट्रॉबेरी
1 बड़ा चम्मच शहद
तरीका:-
स्ट्रॉबेरी को मैश करें और शहद के साथ मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और धोने से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें। शहद के जीवाणुरोधी गुण, स्ट्रॉबेरी के एंटीऑक्सीडेंट के साथ मिलकर, आपकी त्वचा को साफ़ और पुनर्जीवित करने में मदद करते हैं।

स्ट्रॉबेरी और ओटमील एक्सफ़ोलीएटिंग फेस पैक:-
अवयव:
2-3 पकी स्ट्रॉबेरी
1 बड़ा चम्मच दलिया
1 चम्मच दूध
तरीका:
एक सौम्य स्क्रब बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी, ओटमील और दूध को ब्लेंड करें। धोने से पहले एक मिनट के लिए इस मिश्रण से अपने चेहरे पर गोलाकार गति में धीरे-धीरे मालिश करें। ओटमील एक्सफ़ोलिएट करता है जबकि स्ट्रॉबेरी विटामिन से भरपूर बढ़ावा प्रदान करती है, जिससे आपकी त्वचा नवीनीकृत और जीवंत हो जाती है।

स्ट्रॉबेरी और केला हाइड्रेटिंग फेस पैक:
अवयव:
2 पकी स्ट्रॉबेरी
1/2 पका हुआ केला
तरीका:
क्रीमी पेस्ट बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी और केले को एक साथ मैश करें। पैक को अपने चेहरे पर लगाएं, धोने से पहले इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें। स्ट्रॉबेरी और केले का मिश्रण जलयोजन और पोषक तत्व प्रदान करता है जो सूखापन से लड़ता है, एक चमकदार रंगत प्रकट करता है।

स्ट्रॉबेरी और नींबू ब्राइटनिंग फेस पैक:
अवयव:
3 पकी स्ट्रॉबेरी
1 बड़ा चम्मच नींबू का रस
तरीका:
स्ट्रॉबेरी को मैश करके नींबू के रस के साथ मिला लें. मिश्रण को समान रूप से लगाएं, 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। स्ट्रॉबेरी में मौजूद विटामिन सी, नींबू के प्राकृतिक ब्लीचिंग गुणों के साथ मिलकर रंजकता को कम करने और आपकी त्वचा के रंग को उज्ज्वल करने में मदद करता है।

स्ट्रॉबेरी और एलोवेरा फेस पैक:
अवयव:
3 पकी स्ट्रॉबेरी
2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल
तरीका:
पेस्ट बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी को एलोवेरा जेल के साथ मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और धोने से पहले 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। एलोवेरा के एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के कारण यह पैक चिढ़ त्वचा को शांत करता है, जबकि स्ट्रॉबेरी एंटीऑक्सीडेंट की खुराक प्रदान करती है।

स्ट्रॉबेरी और हल्दी एंटी-मुँहासे फेस पैक:
अवयव:
2 पकी स्ट्रॉबेरी
1/2 चम्मच हल्दी पाउडर
तरीका:
स्ट्रॉबेरी को मैश करके हल्दी पाउडर के साथ मिला लें. पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। स्ट्रॉबेरी का प्राकृतिक सैलिसिलिक एसिड और हल्दी के जीवाणुरोधी गुण मिलकर मुंहासों से लड़ते हैं और मुंहासों को रोकते हैं।

अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में स्ट्रॉबेरी की शक्ति को अपनाने से त्वचा चमकदार, स्वस्थ और अधिक चमकदार हो सकती है। ये 7 स्ट्रॉबेरी-युक्त फेस पैक एक्सफोलिएशन और हाइड्रेशन से लेकर ब्राइटनिंग और मुँहासे से लड़ने वाले गुणों तक कई प्रकार के लाभ प्रदान करते हैं। तो, इन आनंददायक मिश्रणों का आनंद लें और चमकती त्वचा का रहस्य खोलें जो प्रकृति ने उदारतापूर्वक प्रदान किया है।

मुँहासे के लिए सैलिसिलिक एसिड के उपयोग से पहले जान ले ये जरुरी बातें

ऋतिक रोशन ने दिया था अपने दोस्तों को यह तोहफा

मोबाइल के बाद अब वीवो ने पेश किए शानदार शूज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -