यूपी चुनाव: आचार संहिता की उड़ाई गई धज्जियां
यूपी चुनाव: आचार संहिता की उड़ाई गई धज्जियां
Share:

लखनऊ. यूपी में नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. 24 जनपदों में पहले चरण में वोट डाले जा रहे हैं. शामली में आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं. चुनाव प्रचार वाली कप में चाय बांटी गई. फिलहाल इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है. 

खबरो के अनुसार, कानपुर के वार्ड 66 और मेरठ के वार्ड 85 में ईवीएम खराब होने के चलते हंगामा हुआ. मतदाताओं के हंगामा को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी फौरन मौके पर पहुंचे. वहीं, कानपुर के रावतपुर में EVM में खराबी के चलते मतदान नहीं शुरू हो पाया है. इसके अलावा मेरठ के बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब होने का भी मामला सामने आया है. 

बता दे कि, गोरखपुर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट डाला. मतदान करने के बाद योगी ने कहा कि निकाय चुनाव में बीजेपी को भारी जीत मिलेगी. जनता का रुझान बीजेपी के पक्ष में है. 

उन्होंने कहा कि हम नगर निकाय को और सक्षम बनाएंगे. साथ ही लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएंगे. ये निकाय चुनाव को सीएम योगी की पहली अग्नि परीक्षा माना जा रहा है. उनके सीएम बनने के बाद राज्य में पहली बार नगर निकाय चुनाव हो रहे हैं.

गौरतलब है कि पहले चरण में यूपी के पांच नगर निगम, 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायतों में मेयर, अध्यक्ष, पार्षद और सभासदों के लिए वोटिंग हो रही है. प्रथम चरण की वोटिंग के लिए 3732 मतदान केन्द्र और 11679 मतदान स्थल बनाये गये हैं. इसके नतीजे एक दिसंबर को आएंगे.

दलवीर भंडारी के लिए सुषमा रहीं सक्रिय

निकाय चुनाव में तीन बूथ पर खराब हुई ईवीएम

शुरूआती बाज़ार में मिला -जुला नज़ारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -