सामूहिक नमाज़ अदा कर रहे लोगों को पुलिस ने रोका तो सैकड़ों की भीड़ ने बरसाए पत्थर

सामूहिक नमाज़ अदा कर रहे लोगों को पुलिस ने रोका तो सैकड़ों की भीड़ ने बरसाए पत्थर
Share:

कन्नौज: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ आज इस कदर बढ़ता जा रहा है कि लोगों के दिल और दिमाग में दहशत पैदा होती जा रही. वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से न जाने कितने हजारों लोगों की मौते हो चुकी है. वहीं अब तक की रिपोर्ट्स के अनुसार लाखों लोगों में इस वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है. वहीं यह भी कहना मुश्किल होता जा रहा है कि कब तक इस बीमारी से निजात मिल पाएगा. जंहा अब कन्नौज के कागजियाना मोहल्ले में लॉकडाउन के बावजूद घर में सामूहिक नमाज अदा कर रहे लोगों को रोकने पहुंची पुलिस पर हमला किया गया. 200-250 लोगों की भीड़ ने छतों से ईंट-पत्थर बरसाए. लाठी-डंडे, फावड़ा और कुल्हाड़ी से भी हमला किया. दरोगा की बाइक को ईंट-पत्थर से क्षतिग्रस्त कर दिया. चौकी इंचार्ज, एक सिपाही और एलआईयू का सिपाही घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार कई थानों की फोर्स को बुलाना पड़ा. डीएम और एसपी ने खुद मोर्चा संभाला. हमलावरों को घरों से खींचकर बाहर निकाला गया. 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी की तलाश में दबिशें जारी हैं. डीएम ने घटना को बेहद गंभीर बताते हुए सख्त कार्रवाई के लिए कहा है. शासन ने पूरी घटना की रिपोर्ट तलब की है. घटना में 25 नामजद और 50 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कागजियाना मोहल्ले में दोपहर करीब डेढ़ बजे साबिर के मकान में करीब 25 लोग नमाज पढ़ने के लिए जुटे. इसकी जानकारी खुफिया विभाग को हुई तो पुलिस सक्रिय हो गई. हाजी शरीफ चौकी प्रभारी आनंद पांडेय और एलआईयू दरोगा राजवीर सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए. लॉकडाउन का हवाला देते हुए नमाज पढ़ने से मना किया. इस पर भड़के नमाजियों ने गाली-गलौज के साथ पुलिस पर हमला कर दिया.

सूत्रों का कहना है कि पुलिसकर्मी जब तक भागते लोगों ने छतों से पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. गली संकरी होने से पुलिस टीम फंस गई. सिपाही सौदान सिंह का सिर फट गया. पुलिसकर्मी सिपाही को उठाकर किसी तरह बाहर लाए. पत्थर लगने से एलआईयू सिपाही राजवीर सिंह और चौकी इंचार्ज आनंद पांडेय भी घायल हो गए. सिपाही सौदान सिंह और  राजवीर सिंह को विनोद दीक्षित चिकित्सालय ले जाया गया. यहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. घटना की जानकारी पर लखनऊ तक हड़कंप मच गया. ठठिया, तिर्वा, गुरसहायगंज, तालग्राम, छिबरामऊ, सौरिख आदि जगहों से फोर्स को बुला ली गई. डीएम राकेश कुमार मिश्रा और एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह के साथ एडीएम गजेंद्र कुमार, एएसपी विनोद कुमार, एसडीएम सदर शैलेश कुमार, सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति मोहल्ले में पहुंच गए.

योगी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का हमला, कहा- मेडिकल स्टाफ के साथ अन्याय ना करें

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मी पर हमला करने वालों में से चार आरोपी पर लागू हुआ NSA कानून

लॉकडाउन के दौरान सामूहिक नमाज़ रोकने गई पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -