इस जुर्म के कारण गधे-घोड़े गए हवालात में

इस जुर्म के कारण गधे-घोड़े गए हवालात में
Share:

दुनिया में रोज़ाना कुछ न कुछ ऐसी घटनाएं घटती रहती है जिन पर अक्सर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. और कुछ घटनाएं तो ऐसी रहती हैं जिन्हे सुनकर हम अक्सर यह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं की क्या वाकई ऐसा हो सकता है? अक्सर जुर्म करने वालों को जेल भेजा जाता है और फिर सज़ा पूरी हो जाने के बाद उसे रिहाई मिलती है.

लेकिन क्या अपने कभी गधों और घोड़ों को जेल से छूटते हुए देखा है? नहीं ना, आप भी यह सोच रहे होंगे, ये कैसी अजीब बात हो रही है. लेकिन यह सत्य और यह घटना उत्तर प्रदेश के जालौन में घटी है है. इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उसे यकीन नहीं हुआ, लेकिन सच से ऐसा हुआ है. दरअसल, यहां कारागार परिसर में लगाए गए पेड़ पौधों को चरने के जुर्म में दो घोड़ों और दो गधों को गिरफ्तार कर तीन दिन तक जेल में बंद रखा गया.

जिला जेल के अधीक्षक ने कारागार परिसर में साज-सज्जा के लिये लगाये गये पेड़-पौधो को चरने को लेकर दो घोड़ों और दो गधों को तीन दिन तक जेल में बंद रखा. उनके मालिक के आने पर सोमवार शाम उन्हें छोड़ दिया गया. इस संबंध में जेल अधीक्षक तुलसी राम शर्मा ने दावा किया, ‘‘जेल के सौंदर्यीकरण के लिये कई तरह के पेड़-पौधे परिसर में लगाये गये हैं. लेकिन इन घोड़ों और गधों ने उन्हें नुकसान पहुंचाया, तो मैंने इन्हें जेल में बंद कर दिया.’’

चाय बेच लूंगा लेकिन देश नहीं : पीएम मोदी

क्रिसमस पर आप अपने घर को इस तरह से भी सजा सकते है

यहां महिलाओं का सेक्स ऑफर ठुकराने पर मिल सकती है सजा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -