दुबई में फंसे दिलशाद की मां ने सुषमा से लगायी गुहार
दुबई में फंसे दिलशाद की मां ने सुषमा से लगायी गुहार
Share:

इलाहबाद: दुबई में फंसे एक भारतीय की मां ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपने बेटे को देश वापिस लाने के लिए गुहार लगायी है. जिसमे कहा गया है कि उसके बेटे को दुबई में जहा काम करता था उन्ही मालिकों ने बंधक बना लिया है. फरियादी ने सुषमा से मदद करने के लिए कहा है. इस घटना का पता चलने पर सुषमा स्वराज ने तुरंत एक्शन लेते हुए मदद का भरोसा दिया है. वही  विदेश मंत्रालय ने शिकायत दर्ज कर ली है. 

यह है मामला - उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के पल्टन बाजार का रहने वाला दिलशाद दुबई काम करने गया था. वो दुबई के आबूधाबी मुसाफा- 37 में मो. कफील के घर काम करने के लिए भेजा गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उसे पता चला कि उसका वीजा टूरिस्ट का है. दिलशाद ने कफील से उसे वापस भेजने को कहा तो कफील ने कुछ समय काम करने के बाद भेजने की स्वीकृति दी, किन्तु बाद में जब फिर से दिलशाद ने कफील से बात की तो उसे डांट-फटकारकर काम कराया जाने लगा. दिलशाद का मोबाइल भी छीन लिया गया और उसे पैसे भी नहीं दिए गये. किसी तरह ये खबर दिलशाद ने घर पहुंचाई तो परिजन बेटे को वापस बुलाने के लिए रिश्तेदार, एजेंट से मिन्नत करने लगे. किन्तु कुछ नहीं हुआ. बाद में विदेश मंत्रालय से संपर्क किया गया व  ट्वीटर पर सुषमा स्वराज से गुहार लगाई गई. 

बता दे कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेशो में फंसे लोगो की मदद के लिए हरसमय तैयार रहती है. ऐसे में कई लोगो को विदेशो से निकालकर सुषमा स्वराज भारत लेकर आयी है. वही विदेशी लोगो की मदद के लिए भी सुषमा का नाम जाना जाता है. हाल में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी भी सुषमा स्वराज की तारीफ अपने म्यांमार दौरे के दौरान कर चुके है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

सुषमा ने कहा भारत-रूस मैत्री चट्टान की माफिक

विदेशी धरती पर पीएम मोदी ने की सुषमा स्वराज की जमकर तारीफ

Video : देखिये जब Politicians बन जाये Teacher तो क्या होगा?

हिंद महासागर सम्मेलन के लिए कोलंबो रवाना हुई सुषमा स्वराज

हार्वे तूफान में फंसे भारतीयों के लिए सुषमा स्वराज सतत संपर्क में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -