कोलकाता रेप-मर्डर पर आधी रात हुआ बवाल, अस्पताल में हुई तोड़फोड़

कोलकाता रेप-मर्डर पर आधी रात हुआ बवाल, अस्पताल में हुई तोड़फोड़
Share:

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या के विरोध में 'रिक्लेम द नाइट' नामक प्रदर्शन आरम्भ हुआ। इस विरोध का मकसद रात के समय महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा के खिलाफ आवाज उठाना था। प्रदर्शन के चलते, हिंसा की घटनाएँ बढ़ गईं तथा प्रदर्शनकारी इमरजेंसी बिल्डिंग में घुस गए, तोड़फोड़ की तथा चिकित्सकों के साथ मारपीट की।

इमरजेंसी वॉर्ड में भारी तबाही हुई; खिड़कियां, बेड और मेडिकल उपकरण बर्बाद कर दिए गए। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जिसके चलते कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए। पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने कहा कि अफवाहों के कारण हालात बिगड़े तथा सही जांच के बावजूद मीडिया ने गलत प्रचार किया।

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने गुंडों को विरोध प्रदर्शन के रूप में भेजा ताकि अस्पताल के सबूतों को नष्ट किया जा सके। वहीं, कोलकाता पुलिस की नाकामी पर सवाल उठे हैं, क्योंकि पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की और सुरक्षा प्रदान नहीं की। चिकित्सकों ने आरोप लगाया कि कोलकाता पुलिस ने सही जांच नहीं की और प्रशासन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस्तीफा दिया, तथा सरकार ने उनका ट्रांसफर किया। उच्च न्यायालय ने मामले की जांच CBI को सौंप दी है, और पूरी संभावना है कि पुलिस की जांच में सबूत मिटाए जा सकते हैं।

12वीं पास के लिए यहाँ निकली बंपर नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -