मध्य प्रदेश के इन जिलों में नहीं होंगे नगरीय निकाय के चुनाव, जानिए वजह

मध्य प्रदेश के इन जिलों में नहीं होंगे नगरीय निकाय के चुनाव, जानिए वजह
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव का ऐलान हो गया है। किन्तु मध्य प्रदेश के 3 जिले अलीराजपुर, डिंडोरी तथा मंडला में नगरीय निकाय के चुनाव नहीं कराए जाएंगे। राज्य चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के बाकी 49 जिलों के चुनाव प्रोग्राम को घोषित कर दिया है। राज्य में 2 चरणों में नगरीय निकाय चुनाव कराए जा रहे हैं। 

प्रथम चरण का मतदान 6 जुलाई को तथा दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को कराया जाएगा। प्रथम चरण की मतगणना 17 जुलाई को तथा दूसरे चरण की मतगणना 18 जुलाई को होगी। उज्जैन में पंचायत चुनाव के पश्चात् नगरीय निकाय चुनाव का कार्यक्रम भी घोषित हो गया है। राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं।

वही दूसरी ओर मध्य प्रदेश के 3 जिलों में नगरीय निकाय के चुनाव नहीं होने वाले हैं। ये जिले हैं मंडला, डिंडोरी तथा अलीराजपुर। चुनाव निर्वाचन आयोग से संबंधित अफसरों के अनुसार, तीनों जिलों के नगरीय निकाय का चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। इनके अतिरिक्त 49 जिलों का चुनाव कार्यक्रम घोषित हो गया है। अफसरों ने बताया कि तीनों जिलों के नगरीय निकाय का कार्यकाल अभी पूरा नहीं हुआ है, इस कारण वहां चुनाव नहीं हो रहे हैं। अलीराजपुर एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सितंबर में नगरीय निकाय का कार्यकाल पूरा हो रहा है। यही कारण है कि नगरीय निकाय के चुनाव यहां नहीं हो रहे हैं। 

'3 निकाह न करे कोई भी मुस्लिम पुरुष, तलाक़ सिर्फ कानूनी तरीके से ही हो..', सीएम सरमा का बड़ा बयान

5 लाख रुपये के कारण टूटी शादी, फिर भी एक हो गए दूल्हा-दुल्हन, जानिए क्या है मांजरा?

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सीएम योगी ने खिलाड़ियों को दी बधाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -