उर्फी ने करवाया है ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट, जानिए क्या है इसकी प्रोसेस

उर्फी ने करवाया है ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट, जानिए क्या है इसकी प्रोसेस
Share:

उर्फी जावेद, जो अपनी अनोखी ड्रेसिंग सेंस के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं, इस बार फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने हाल ही में बताया है कि वह ब्रेस्ट इम्प्लांट करवाने का विचार कर रही हैं। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह कब यह सर्जरी कराएंगी, लेकिन इस खबर ने चारों ओर हलचल मचा दी है। इससे यह भी साफ है कि उर्फी को खूबसूरत दिखने का काफी शौक है।

ब्रेस्ट इम्प्लांट क्या है?: ब्रेस्ट इम्प्लांट एक प्रकार की प्लास्टिक सर्जरी है, जिसमें कृत्रिम उपकरण (प्रोस्थेसिस) स्तनों में डाले जाते हैं। ये इम्प्लांट सिलिकॉन के खोल में होते हैं, जो या तो सिलिकॉन जेल या सलाइन (बांझ नमकीन पानी) से भरे होते हैं। यह सर्जरी उन महिलाओं के लिए होती है जो या तो अपने स्तनों के आकार को बढ़ाना चाहती हैं या जिनके स्तन कैंसर के कारण खो गए हैं।

ब्रेस्ट इम्प्लांट के प्रकार
ब्रेस्ट ऑग्मेंटेशन:
यह प्रक्रिया तब होती है जब एक स्वस्थ महिला अपने स्तनों का आकार या आकृति बढ़ाना चाहती है। इसे बूब जॉब भी कहा जाता है।

ब्रेस्ट रिकंस्ट्रक्शन: यह प्रक्रिया उन महिलाओं के लिए होती है जो कैंसर से पीड़ित रही हैं और उनके स्तन खो गए हैं। इस प्रक्रिया से वे अपने स्तनों की आकृति को पुनर्स्थापित कर सकती हैं।

ब्रेस्ट इम्प्लांट करवाने की लागत: ब्रेस्ट इम्प्लांट सर्जरी की लागत कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे डॉक्टर की विशेषज्ञता, अस्पताल की सुविधाएं और सर्जरी का स्थान। आमतौर पर, इस सर्जरी का खर्च लाखों में हो सकता है। इसीलिए, सर्जरी करवाने से पहले सभी पहलुओं पर विचार करना आवश्यक है।

सुरक्षा और सावधानियां: ब्रेस्ट इम्प्लांट करवाने से पहले स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना चाहिए। आपको अपने डॉक्टर से सभी जानकारियों की स्पष्टता लेनी चाहिए, ताकि आप सर्जरी के सभी जोखिमों और लाभों के बारे में जान सकें। इसके अलावा, सर्जरी के बाद की देखभाल भी महत्वपूर्ण है, ताकि सही रिकवरी हो सके।

ससुर ने सरेआम की बहू की पिटाई, कपड़े फाड़कर और फिर जो किया...

खैबर पख्तूनख्वा में सुरक्षाकर्मियों पर हमला, 6 की मौत, 13 घायल

क्या रितेश देशमुख तोड़ पाएंगे सलमान खान का का रिकॉर्ड?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -